Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''टाइगर जिन्दा है'' पर घिरे सलमान-कैटरीना, जातिसूचक टिप्पणी मामले पर पुलिस ने कोर्ट में पेश की रिपोर्ट

जातिसूचक टिप्पणी मामले में सलमान-कैटरीना के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अदालत को बताया कि उसने अनुसूचित जाति के व्यक्ति के खिलाफ कथित रूप से जातिवादी शब्द का इस्तेमाल करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।

दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया कि इस सिलसिले में राजस्थान में पहले से ही एक मामला दर्ज है, जिस पर वहां उच्च न्यायालय ने रोक लगाई हुई है।
पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा के समक्ष दाखिल एक स्थिति रिपोर्ट में यह जानकारी दी। सलमान पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘‘टाइगर जिंदा है' के प्रमोशन के दौरान आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।
अदालत को बताया गया कि इसी शिकायत पर मुम्बई पुलिस ने भी यह ध्यान में रखते हुए यह प्राथमिकी दर्ज नहीं की, क्योंकि इसी अपराध में राजस्थान के चुरू में पहले से एक मामला दर्ज है।
राजस्थान उच्च न्यायालय ने हालांकि राज्य पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में जांच पर 26 फरवरी को रोक लगा दी थी। दिल्ली की अदालत ने इसके बाद मामले की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी है।
दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व अध्यक्ष हरनाम सिंह की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सलमान ने एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में यह टिप्पणी की, जबकि कैटरीना कैफ ने ‘‘असंवेदनशील और अपमानजनक' टिप्पणी का विरोध करने की बजाए अपने आचरण से पीड़ितों का अपमान करने में आरोपी नम्बर एक सलमान खान का साथ दिया।
सिंह ने कहा कि उन्होंने पिछले साल दिसंबर में यहां थाने में एक शिकायत दर्ज करायी थी लेकिन अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई जिसके कारण उन्होंने अदालत के समक्ष यह याचिका दायर की है।
Next Story
Top