Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Birthday Special : लारा दत्ता की जिन्दगी के अनसुने किस्से

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा ने 'मॉडल और मिस इंटरकांटिनेंटल 1997' और 'मिस यूनिवर्स 2000' का ख़िताब जीता। लारा दत्ता के जन्मदिन पर जानिए उनकी निजी जिन्दगी की कुछ बातें जिनसे आप आज तक अनजान है।

Birthday Special : लारा दत्ता की जिन्दगी के अनसुने किस्से

16 अप्रैल 1978 को जन्मीं लारा दत्ता एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, लारा ने 'मॉडल और मिस इंटरकांटिनेंटल 1997' और 'मिस यूनिवर्स 2000' का ख़िताब जीता है। लारा का जन्म गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश, भारत में एक पंजाबी पिता और एंग्लो-इंडियन माँ के घर में हुआ था। लारा दत्ता के जन्मदिन पर जानिए उनकी निजी जिन्दगी की कुछ बातें जिनसे आप आज तक अनजान है।


लारा दत्ता के पिता एल.के. दत्ता, विंग कमांडर (सेवानिवृत्त) और माता जेनिफर दत्ता हैं। लारा दत्ता की दो बहने हैं जिनके नाम सबरीना और चेरिल हैं। सबरीना बड़ी हैं जो भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रही है और छोटी चेरिल है। 1981 में लारा दत्ता का परिवार बैंगलोर चला गया था। लारा बैंगलोर में पली-बढ़ी और सेंट फ्रांसिस ज़ेवियर गर्ल्स हाई स्कूल और फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई पूरी की। बाद में वह हायर स्टडी के लिए मुंबई विश्वविद्यालय गईं।


साल 1997 में लारा दत्ता ने ग्लैडरैग्स मेगामॉडल इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और उसे जीता। 1997 के मिस इंटरकांटिनेंटल पेजेंट की प्रतियोगिता में भी लारा ने हिस्सा लिया वह विशेष प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहने में सफल रही। वर्ष 2000 में, दत्ता मिस यूनिवर्स 2000 के रूप में हकदार थीं।


लारा दत्ता ने अपना पहला डेब्यू साल 2002 में एक तमिल फिल्म "अरासची" से किया था, लेकिन फिल्म समस्याओं के कारण 2004 में रिलीज़ हुई थी। लारा दत्ता ने साल 2003 में बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा और "अंदाज़" से अपनी शुरुआत की। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सफल रही और उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड भी मिला।



इसके बाद लारा फिल्म "बर्दाशत" में दिखाई दी लेकिन इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। साल 2005 तक लारा दत्ता की हर फिल्म असफल रहीं। 2005 में लारा "कल" ​​और "नो एंट्री" में दिखाई दी जो एक औसत सफल फिल्म थी और "नो एंट्री" एक हिट फिल्म थी। 2006 में अक्षय कुमार के साथ फिल्म "भागम भाग" में दत्ता दिखाई दी जो उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी।

Next Story
Share it
Top