Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जैकी श्रॉफ ने किया खुलासा, बताया कैसे गई उनकी माँ की जान

जैकी श्रॉफ ने बहुत मेहनत से अपने लिए बॉलीवुड में मुकाम बनाया। उनके पास नाम, पैसा और शोहरत की कमी नहीं है। लेकिन कैसे उन्होंने अपनी मां को खो दिया। बता रहे हैं जैकी श्रॉफ...

जैकी श्रॉफ ने किया खुलासा, बताया कैसे गई उनकी माँ की जान

जैकी श्रॉफ ने बहुत मेहनत से अपने लिए बॉलीवुड में मुकाम बनाया। उनके पास नाम, पैसा और शोहरत की कमी नहीं है। लेकिन वह मानते हैं कि अमीर होने की वजह से ही उन्होंने अपनी मां को खो दिया। आखिर वह ऐसा क्यों सोचते हैं, बता रहे हैं जैकी श्रॉफ।

मेरा मानना है कि इंसान जितना सफल और अमीर बनता जाता है, उतना ही अकेला होता जाता है, अपने रिश्तों से दूर हो जाता है। इस बात को मैंने महसूस किया है। जब मैं अपने परिवार के साथ मुंबई के तीन बत्ती इलाके की छोटी-सी चाल के छोटे से कमरे में रहता था तो जिंदगी में बहुत सुकून था, खुशियां थीं और मां का बहुत सारा प्यार था।


हम बच्चे अपनी मां से इतना प्यार करते थे कि वह जरा-सा खांसती थी तो सब उसके पास जाकर बैठ जाते थे। मां की देखभाल करते थे। धीरे-धीरे समय बदला। मैं एक्टर बन गया, खूब पैसा कमाने लगा। मैंने मुंबई में बड़ा घर खरीद लिया। घर के हर सदस्य को अलग-अलग कमरा मिल गया। मां के लिए भी मैंने एक बड़ा और सुंदर कमरा सजाया।

मैं अपनी मां को हर सुख-सुविधा देना चाहता था। लेकिन उस वक्त मैं भूल गया कि बढ़ती उम्र में मां को बड़े कमरे की नहीं, मेरे साथ की जरूरत थी। मां नीचे वाले कमरे में रहती थीं और मैं ऊपर के कमरे में। एक दिन मां को खांसी आई, साथ ही दिल का दौरा पड़ा लेकिन मुझे इस बात का पता नहीं चला, वह चल बसीं। मुझ पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

मैं सोचने लगा कि काश तीन बत्ती इलाके के एक कमरे में ही अपनी मां के साथ रहता तो उनके आखिरी वक्त में करीब होता। बड़े घर के अलग-अलग कमरों ने मुझे मेरी मां से दूर कर दिया, मैं उनके आखिरी वक्त में उनके साथ नहीं रहा। आज भी यह बात मुझे बहुत दुख देती है।


प्रस्तुति : विक्रम

Share it
Top