Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2019 Top Movies: साल 2019 की टॉप 10 ब्लॉकबस्टर फिल्में जिनका नहीं टूटा रिकॉर्ड

2019 Top Movies / साल 2019 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट: नया साल 2020 (Happy New Year 2020) आने को है। ये साल बॉलीवुड के नाम रहा। इस साल बॉलीवुड ने एक से बढ़कर एक जबरदस्त फिल्में दी, जो 200 करोड़ के आंकड़े से पार चली गई। खास बात ये है कि इनमें ज्यादातर filmen प्रेरणादायक रहीं, जिन्होंने समाज के सोच को एक नई दिशा दी।

2019 की टॉप 10 ब्लॉकबस्टर फिल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मचाया जमकर धमालब्लॉकबस्टर फिल्में

2019 Top Movies / साल 2019 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट: 2019 को खत्म होने में अब एक महीना भी पूरा नहीं बचा है। आज 4 दिसंबर हो गई है, कुछ दिन बाद साल 2020 (New Year 2020) दस्तक दे देगा। बॉलीवुड का ये साल काफी लकी रहा, इस साल रिलीज हुई ज्यादातर फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार दिया। 2019 में लोगों को एक से बढ़कर एक जबरदस्त मूवीज दी है, आईये इस मौके पर आपको बताते है कि इस साल कौन सी फिल्मों ने अपना रंग जमाया और किसने ब्लॉक बस्टर का खिताब हासिल किया ?

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike)


सिलसिलेवार से बात करें तो फिल्म 'उरी' सुपरहिट मूवी साबित हुई। ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने 245.36 करोड़ की जबरदस्त कमाई की। इस फिल्म को डायरेक्ट आदित्य धर ने किया। फिल्म की कहानी साल 2016 में उरी हमले के जवाब में भारतीय जवानों द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना लीड रोल में नजर आए।

'गली ब्वॉय' (Gully Boy)


आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फिल्म 'गली ब्वॉय' 14 फरवरी को रिलीज हुई। इस फिल्म ने धांसू कमाई की। फिल्म ने 238.16 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। ये फिल्म रणवीर के करियर की सबसे हटकर मूवी थीं। इस फिल्म में कल्कि, विजय राज और सिद्धांत चतुर्वेदी भी अहम रोल में नजर आए थे। ये फिल्म रैपर डिवाइन और नैजी की रियल लाइफ पर बनीं है। फिल्म में रणवीर सिंह ने मुराद का किरदार निभाया है, जो तमाम मुसीबतों को पार कर एक बड़ा रैपर बनता है और इसमें उसका साथ उसकी गर्लफ्रेंड सफीना देती है। आपको बता दें कि फिल्म में सफीना का किरदार अलिया भट्ट ने निभाया।

'केसरी' (Kesari)


21 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म केसरी रिलीज हुई। इस फिल्म ने 207.09 करोड़ की जबरदस्त कमाई की। फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह के रोल में नजर आए थे। फिल्म की कहानी सन् 1894 में हुए सारागढ़ी युद्ध आधारित है। इस युद्ध में 21 सिख रजिमेंट ने 10 हजार अफगान सैनिकों को मार गिराया था। युद्ध में सिखों का मनोबल टूटने लगा था, लेकिन किसी ने भी हाल नहीं मानी और बंदूक छोड़कर 'जो बोले सो निहाल' का नारा लगाते हुए हाथों में तलवार थाम ली। इस दौरान हवलदार ईशर सिंह समेत कई लड़ाके शहीद हो गए।

'कबीर सिंह' (Kabir Singh)


21 जून को रिलीज हुई कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। फिल्म ने 379.02 करोड़ की जबरदस्त कमाई की। फिल्म में शाहिद कपूर ने एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया, जिसे प्याप के लिेए पागलपन की सारी हदे पार कर देता है। इस फिल्म को कई विवादों का सामना भी करना पड़ा था। फिल्म में प्यार के नाम पर दिखाई गई हिंसा लोगों को पसंद नहीं आई, बावजूद इसके फिल्म ने भारी भरकम कमाई की

'सुपर 30' (Super 30)


ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' 12 जुलाई को रिलीज हुई। फिल्म ने 208.93 करोड़ की कमाई की। फिल्म बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक है, जिसका 'सुपर 30' नाम से एक कोचिंग सेंटर है। इस कोचिंग में आनंद गरीब और पिछड़े तबके के बच्चों को आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम के लिए तैयार किया जाता है। फिल्म में आनंद कुमार का रोल ऋतिक रोशन ने निभाया था। फिल्म में आनंद कुमार के संघर्ष और कामयाबी की दास्तां खूब देखने को मिलेगी।

'दे दे प्यार दे' (De De Pyaar De)


अजय देवगन की फिल्म 'दे दे प्यार दे' 16 मई को रिलीज हुई थीं। फिल्म लोगों का काफी पसंद आई। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 201.04 करोड़ का शानदार बिजनेस किया। फिल्म को अकीव अली ने डायरेक्ट किया। फिल्म में अजय देवगन के साथ तब्बू और रकुल प्रीत लीड रोल में नजर आ रही है। फिल्म की कहानी एक 50 साल के बिजनेसमैन की है, जो अपनी आधी उम्र की लड़की को डेट करता है। गर्लफ्रेंड की उम्र 24 साल है। फिल्म में तब्बू अजय देवगन की एक्स वाइफ और रकुल प्रीत गर्लफ्रेंड बनीं है। उम्र के फासलों के कारण ये रिलेशनशिप परिवार वालों से छिपाना पड़ता है। कहानी बेहद लजवाब है।

'मिशन मंगल' (Mission Mangal)


15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई 'मिशन मंगल' ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर राज किया। फिल्म ने 290.02 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन अपने नाम किया। फिल्म की कहानी असली इसरो के मार्स प्रॉजेक्ट पर बेस्ड है। 24 सितंबर 2014 को इसरो की कई महिला साइंटिस्टों ने मंगल गृह की कक्षा में सैटलाइट लॉन्च किया था। जिसके साथ ही भारत के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया। भारत दुनियाभर में पहला ऐसा देश बना, जिसने कम बजट में इस मिशन में कामयाब किया। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, विद्या बालन, नित्या मेनन, शरमन जोशी समेत कई स्टार्स लीड रोल में नजर आए।

'ड्रीम गर्ल' (Dream Girl)


आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' 13 सितंबर को रिलीज हुई। ये फिल्म भी कमाई के मामले में 200 करोड़ के पार पहुंची। फिल्म को राज शांडिल्य ने डायरेक्ट किया। फिल्म में आयुष्मान खुराना एक ऐसे लड़के का किरदार निभा रहे हैं, जो लड़कियों की आवाज निकाल सकता है, वो कॉल सेंटर में 'पूजा' बनकर काम करता है और लोगों से लड़की की आवाज में बातें करता है। कुछ लोग तो पूजा के प्यार में पड़ जाते हैं। पूजा को पाने के लिए कुछ तो अपनी पत्नी तक तो छोड़ने के लिए तैयार हो जाते है। ये फिल्म कॉमेडी मूवी है। फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा नुसरत भरूचा भी लीड रोल में है।

'वॉर' (War)


ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर' साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई। फिल्म ने 474.51 करोड़ का कलेक्शन किया। फिल्म की कहानी 'कबीर' और 'खालिद' दो शख्स की है, जो गुरु और शिष्य होते है, लेकिन हालात बदलने के कारण दोनो एक दूसरे से आमने सामने होते है। कबीर का किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया जबकि खालिद का किरदार टाइगर श्रॉफ ने निभाया। फिल्म में जबरदस्त एक्शन और स्टंट है। वक्त-वक्त पर फिल्म में नए ट्विस्ट देखने को मिलते रहते है।

'हाउसफुल 4' (Housefull 4)


25 अक्टूबर को 'हाउसफुल 4' पर्दे पर रिलीज हुई। ये फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। फिल्म ने 214.35 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म की कहानी 1419 के सितमगढ़ की है। उस दौर में अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन, इस जन्म नें उनका प्यार अधूरा रह जाता है। 600 साल बाद सभी का पुनर्जन्म होता है और फिर शुरु होती है कॉमेडी की दास्तां.. पुनर्जन्म के बाद मिस मैच कपल्स के मिस मैच होने से कॉमेडी का तड़का लगता है।

Next Story
Share it
Top