Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं बॉलीवुड की साल 2018 की सबसे विवादित फिल्में : रिलीज से पहले मचा था बवाल

साल 2018 में बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में रिलीज हुई थी जिसको लेकर देशभर में बवाल मचा था। इन फिल्मों के विरोध को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे।

ये हैं बॉलीवुड की साल 2018 की सबसे विवादित फिल्में : रिलीज से पहले मचा था बवाल

साल 2018 में बॉलीवुड की ये फिल्में सबसे ज्यादा विवादित रही थी। जिसको लेकर देशभर में विवाद मचा था। इन फिल्मों में 'पद्मावत', 'केदारनाथ', 'पैडमैन', 'बधाई हो', 'वीरामहादेवी' आदि शामिल हैं।

इन फिल्मों को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे। पद्मावत, वीरामहादेवी इन फिल्मों को लेकर लोगों ने जगह-जगह तोड़-फोड़ शुरु की। आज हम यहां पर बॉलीवुड में बनी कुछ विवादित फिल्मों के बारे में बात करेंगे।

बॉलीवुड में हर साल किसी सोशल मुद्दे, इतिहास पर आधारित फिल्में, दार्मिक स्थलों पर फिल्में बनती हैं। लेकिन इस सभी फिल्मों की रिलीज से पहले ही हंगामा मच जाता है। फिल्म के रिलीज होने पर देशभर में प्रदर्शन होने लगते हैं।

1. पद्मावत

फिल्म 'पद्मावत' देशभर में 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई थी। पद्मावत में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर लीड रोल में थे। फिल्म को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। पद्मावत ने देशभर करीब 500 करोड़ की कमाई की थी।

यदि हम फिल्म के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन को देखें तो पद्मावत ने विदेश में भी तहलका मचाया था। बता दें कि फिल्म पद्मावत को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे। राजस्थान की करणी सेना का संजय लीला भंसाली पर आरोप था कि उन्होंने पद्मावत में रानी पद्मावती के रोल को गलत तरीके से दिखाया है।

करणी सेना का कहना था कि रानी पद्मावती ने पुरुष सेनापतियों के सामने नहीं नांचा था जबकि फिल्म में ऐसा दिखाया गया है। इस बात को लेकर करणी सेना ने देश के कई राज्यों में फिल्म को लेकर विरोध-प्रदर्शन किए थे। फिल्म ने अच्छी कमाई की।

आगे की स्लाइड्स में जानिए बॉलीवुड की कुछ विवादित फिल्मों के बारे में.....

Next Story
Top