Logo
election banner
Jaunty i Pro Electric Scooter: एमो मोबिलिटी (Amo Mobility) ने भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम Jaunty i Pro है। कंपनी ने दावा किया है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 120 KM की रेंज देता है।

Jaunty i Pro Electric Scooter: एमो मोबिलिटी (Amo Mobility) ने भारतीय बाजार में नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम जॉन्टी आई प्रो है। कंपनी ने इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए रखी है। इसका मतलब है कि इस रेंज में यह स्कूटर बाजार में पहले से मौजूद Vida V1 Plus, TVS iQube और Ather 450 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगा।

Jaunty i Pro Electric Scooter: की खासियत
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.52 kWh बैटरी पैक है, जिसे लेकर कंपनी दावा करती है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 120 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसके साथ एक फास्ट चार्जर मिलता है, जो लगभग 3.5 घंटे में बैटरी को फुल चार्ज कर सकता है। साथ ही एमो मोबिलिटी का दावा है कि जॉन्टी आई प्रो 151 किलोग्राम भार ले जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है। स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स इकोनॉमिक, सिटी राइड और पावर मोड के साथ आता है।

यह भी पढ़ेंः Toyota New SUV: टोयोटा अर्बन क्रूज़र टैज़र भारत में लॉन्च; यहां जानें कितनी है कीमत, इंजन, डिज़ाइन और फीचर्स

इसमें BLDC हब मोटर लगा है, जो 3.95 bhp या 2.95 kWh का अधिकतम पावर आउटपुट और 143 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा कर सकता है। सिक्योरिटी के लिए, स्कूटर में एक कॉम्बीनेशन ब्रेकिंग सिस्टम है जिसका अर्थ है कि जब राइडर एक ब्रेक लगाता है, तो दूसरा स्वचालित रूप से लागू हो जाता है। इसमें एक बजर भी है जो बैटरी टेंपरेचर का अलर्ट भेजता है। कुल मिलाकर एमो मोबिलिटी ने इस स्कूटर में सिक्योरिटी का भी खासा ख्याल रखा है।

यह भी पढ़ेंः सबसे कम कीमत और ज्यादा माइलेज वाली 5 मोटरसाइकिल, एक की कीमत तो 60 हजार से भी कम

Jaunty i Pro Electric Scooter को तीन कलर में खरीद सकते हैं
नया जॉन्टी आई प्रो कुल तीन कलर ऑप्शन- व्हाइट, ब्लू और ग्रे में आता है। इसे 200 से अधिक डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

5379487