Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

'अर्जुन' पुजारा का 50वें टेस्ट में 13वां टेस्ट शतक, भारत विशाल स्कोर की ओर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 4 2017 5:56AM IST
'अर्जुन' पुजारा का 50वें टेस्ट में 13वां टेस्ट शतक, भारत विशाल स्कोर की ओर

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 128 रन) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 103) के बीच चौथे विकेट के लिए 211 रन की अटूट साझेदारी से भारत ने गुरुवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 344 रन बनाए।        

पिछले मैच में भी शतक जमाने वाले पुजारा अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और गुरुवार को ही उनके नाम की अनुशंसा प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई। सौराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने खेल के इस लंबे प्रारूप में अपना 13वां टेस्ट शतक जड़ा।

इसे भी पढ़े:- स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को दी धमकी, नहीं खेलेंगे मैच

रहाणे ने भी पिछले सत्र के लचर प्रदर्शन के बाद फार्म में वापसी करते हुए नौंवा टेस्ट शतक जड़ा। वापसी करने वाले लोकेश राहुल (57 रन) और विराट काहली (13 रन) के लंच के बाद पवेलियन पहुंचने के बाद पुजारा और रहाणे ने संयम से खेलते हुए पारी आगे बढ़ाई।

सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (35) का विकेट पहले सत्र में गिरा। राहुल अच्छी फार्म में दिख रहे थे, उन्होंने और पुजारा ने 112 गेंद में 50 रन की भागीदारी की लेकिन सलामी बल्लेबाज के 31वें ओवर में रन आउट होने के बाद यह आगे नहीं बढ़ सकी।      

पुजारा ने धैर्य का शानदार नमूना पेश करते हुए 225 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान 10 चौके और एक छक्का लगाया जबकि रहाणे अपनी 168 गेंद की पारी में ज्यादा आक्रामक दिखे, जिसमें उन्होंने 12 बार गेंद सीमा रेखा के पार की।

इसे भी पढ़े:- सलामी जोड़ी दुविधा पर विराट कोहली ने दिया ये जबाव

रहाणे का 10 महीने बाद शतक

रहाणे ने 83 गेंद में छह चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया। रहाणे ने पुजारा के साथ अपनी दोहरी शतकीय भागीदारी का जश्न मनाया। अपने शतक को पूरा करने के लिए एक रन लेने के बाद रहाणे की खुशी साफ दिख रही थी जिन्होंने करीब 10 महीने बाद टेस्ट शतक लगाया है। उन्होंने पिछले साल इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 188 रन बनाए थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pujara 13th test century in 50th test india towards huge score

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#Cheteshwar Pujara
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo