Breaking News
Top

SL vs BAN: मुश्फिकर रहीम की आतिशी बल्लेबाजी, बांग्लादेश ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 11 2018 7:12AM IST
SL vs BAN: मुश्फिकर रहीम की आतिशी बल्लेबाजी, बांग्लादेश ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

मुश्फिकर रहीम की शानदार आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने मेजबान श्रीलंका को 5 विकेट से मात देकर निदाहास ट्रॉफी में पहली जीत दर्ज की। श्रीलंका द्वारा जीत के लिए दिए 215 रन के लक्ष्य को बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही तीनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीत लिया है। साथ ही भारत के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही मैच जीतने होंगे।

जीत के हीरो रहे मुश्फिकर रहीम ने 35 गेंद में नाबाद 72 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े। मुश्फिकर को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

आखिरी ओवर रहा कशमकश

जीत के लिए आखिरी ओवर काफी कशमकशपूर्ण रहा। बांग्लादेश को 9 रन की जरूरत थी जिसे मुश्फिर ने 4 गेंद में ही हासिल कर लिया। ये अंतरराष्ट्रीय टी-20 में रनों का पीछा करने के हिसाब से चौथी सबसे बड़ी जीत है।

दास-तमीन ने रखी नींव

बांग्लादेशी पारी की जीत की नीव लिटन दास और तमीन इकबाल ने रखी। दोनों बल्लेबाजों ने 25 गेंदों में ही स्कोर को 50 रन के पार पहुंचा दिया। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 74 रन की साझेदारी हुई।

अर्धशतक से चूके तमीन

लिटन के आउट होने के बाद तमीन इकबाल ने सौम्य सरकार के साथ बांग्लादेश को 9.3 ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे तमीम इकबाल 47 रन पर थिसारा परेरा की गेंद पर उन्हें ही कैच दे बैठे।

मुश्फिकर ने संभाली कमान

तमीन के आउट होने के बाद मुश्फिकर ने बल्लेबाजी की कमान संभाली और मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाए। तीसरे विकेट के लिए मुश्फिकर के साथ 51 रन की साझेदारी करने के बाद सौम्य सरकार नुवान प्रदीप को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे। सरकार ने 22 गेंद में 24 रन की पारी खेली।

रहमान व कप्तान ने झटके विकेट

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने लिए वहीं कप्तान महमूदुल्लाह ने दो विकेट झटके।

श्रीलंका का था विशाल स्कोर

इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने कुशल परेरा(74) और कुशल मेंडिस(57) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 215 रन का स्कोर खड़ा किया। बाकी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nidahas trophy 3rd t20i mushfiqur rahim leads bangladesh to record victory vs sri lanka

-Tags:#Nidahas T20 Trophy 2018#Sri Lanka vs Bangladesh#Mushfiqur Rahim

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo