Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान का दावा, 2017 का ही नहीं 2011 का वर्ल्‍ड कप फाइनल भी था फिक्स

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 1:25AM IST
श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान का दावा, 2017 का ही नहीं 2011 का वर्ल्‍ड कप फाइनल भी था फिक्स

 श्रीलंका के विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने 2011 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप फाइनल के फिक्‍स होने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने दावा किया कि मुंबई में भारत और श्रीलंका के बीच हुआ विश्व कप फाइनल मैच फिक्स था। 

और इस मामले की जांच की मांग की गई थी। बता दें कि इस मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से हराकर 28 साल वर्ल्‍ड कप जीता था।

डेली मिरर की खबर के मुताबिक, राणातुंग का ये आरोप टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के 2009 में पाकिस्तान दौरे पर दिए गए बयान के बाद आया है। 

इस दौरे में श्रीलंका की टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था। संगकारा ने कहा है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि यह दौरा किसके कहने पर हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि 2011 विश्व कप में श्रीलंका टीम के कप्तान संगाकारा थे। उन्होंने कहा है कि जब पाकिस्तान में सुरक्षा अच्छी नहीं थी, तो वहां टीम को क्यों भेजा गया था।

तो वहीं इससे पहले मार्च 2009 में पाकिस्तान दौरे पर लाहौर में श्रीलंका की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले में छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे गए थे। श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इस घटना के बाद किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
arjuna ranatunga alleges 2011 world cup final fixed

-Tags:#Sports#Cricket#Arjuna Ranatunga
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo