Logo
election banner
Xiaomi Smart Band 8 Pro Price Leak: चाइनीज टेक कंपनी शाओमी अपने स्मार्ट बैंड 8 प्रो को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी में है। यह बैंड पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका है। यहां इसकी कीमत और फीचर्स डिटेल्स देखें...

Xiaomi Smart Band 8 Pro Price Leak: शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल अगस्त में चीन में अपने स्मार्ट बैंड 8 प्रो को लॉन्च किया गया था। अब, कंपनी इसे ग्लोबल मार्केट में पेश करने की योजना बना रही है। संभावना है कि कंपनी इसे इस महीने के अंत में आगामी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में लॉन्च कर सकती है। इस बीच आधिकारिक लॉन्च से पहले इस अपकमिंग धांसू बैंड की कीमत लीक हो गई है।

Xiaomi Smart Band 8 Pro की क्या होगी कीमत?
जाने-माने टिपस्टर सुधांशु अंभोरे ने Appuals की एक रिपोर्ट में बताया है कि यूरोप में Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 प्रो की कीमत के बारे में विवरण साझा किया है। लीक के अनुसार, यूरोप में बैंड 8 प्रो की आधिकारिक कीमत EUR 89 (लगभग 8 हजार रुपये) होगी। जबकि, Xiaomi ने बैंड 7 प्रो को EUR 99 में लॉन्च किया था। ऐसे में संभावना है कि पुराने मॉडल के मुकाबले नए मॉडल की कीमत कम होने की वजह से ग्राहक इसकी ओर आकर्षित हो सकते हैं। इस फिटनेस बैंड को ब्लैक और सिल्वर कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः इस महीने घर लाएं ये 4 पावरफुल स्मार्टफोन, कीमत 25,000 से कम

Xiaomi Smart Band 8 Pro के फीचर्स
जैसा कि ऊपर बताया कंपनी ने Smart Band 8 Pro को पहले ही चीन में लॉन्च कर चुकी है। इससे इसके स्पेसिफिकेशन पहले ही सामने आ गए हैं। उम्मीद है कि यह वैश्विक बाजारों में भी समान फीचर्स के साथ आएगा।  बैंड 8 प्रो में 60Hz रिफ्रेश रेट और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 1.74-इंच AMOLED डिस्प्ले देखना को मिलता है। यह 5 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंस है।

यह भी पढ़ेंः आधे दाम में मिल रहा Motorola का धाकड़ स्मार्टफोन, नहीं खरीदे तो होगा पछतावा!

फिटनेस और वेलनेस फीचर्स के तौर पर इस बैंड में हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 सेंसर, स्लीप ट्रैकर, मासिक धर्म चक्र मॉनिटर और स्ट्रेस लेवल की ट्रैकिंग शामिल है। इसके अलावा कंपनी इस स्मार्ट बैंड में 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड और इसमें मुक्केबाजी के दौरान दैहिक इंद्रियों (somatic senses) से संबंधित डेटा को ट्रैक करने के लिए एक सोमेटोसेंसरी सेंसर है।

बैंड 8 प्रो में पांच से अधिक सैटेलाइट सिस्टम के सपोर्ट के साथ एक built-in GNSS चिप है जो लोकेशन को सटीक रूप से ट्रैक करने में मदद करती है। इसमें एक built-in voice assistant भी है। इस बैंड का इस्तेमाल अन्य Xiaomi स्मार्ट डिवाइसों को कंट्रोल के लिए जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः भारत में जल्द लॉन्च होगा Honor Pad 9, मिलेगा 8,300mAh बैटरी के साथ 12.1 इंच डिस्प्ले

14 दिनों तक चलेगी बैटरी
इसमें एक कैमरा और म्यूजिक कंट्रोल के साथ एक टॉर्च भी है। इतना ही नहीं आपको इस स्मार्ट बैंड में मौसम संबंधी अपडेट और सूचनाएं भी प्राप्त होगी। सबसे खास बात ये है कि कंपनी बैंड 8 प्रो में 297mAh की बैटरी प्रदान करती है जिसे लेकर दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 14 दिनों तक चलती है।

5379487