Logo
election banner
UP Lok Sabha Election-2024: सदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM और अपना दल के PDM (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम ) गठबंधन ने शनिवार को UP की 7 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने नगीना सीट पर चंद्रशेखर आजाद को समर्थन दे दिया।

UP Lok Sabha Election-2024: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM और अपना दल के PDM (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम ) गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की 7 सीटों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। वहीं राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने नगीना लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय चंद्रशेखर आजाद के समर्थन की घोषणा कर दी। 

शनिवार सुबह जारी की गई PDM की सूची में बरेली से सुभाष पटेल, फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल और हाथरस से डॉ. जयवीर सिंह धनगर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा फतेहपुर से राम किशन पाल, भदोही से प्रेमचंद्र बिंद, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन और चंदौली से जवाहर बिंद को मैदान में उतारा गया है। 

लखनऊ में हुई पहली बैठक, सभी सीटों पर चुनाव का ऐलान 
उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण की सीटों में में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है। इसलि PDM इन दो चरणों के चुनाव में नजर नहीं आएगी। हालांकि, शुक्रवार को लखनऊ में हुई PDM की पहली बैठक में यूपी की 80 सीटों पर प्रत्याशियों के ऐलान पर जोर दिया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजय पटेल ने बताया कि पीडीएम मजबूती से चुनाव लड़ेगी। अन्य सीटों पर शीघ्र प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। 

चंद्रशेखर कर्मठ और जुझारू नेता: स्वामी प्रसाद मौर्य 
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी ने नगीना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद को समर्थन दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, आजाद युवा, कर्मठ, जुझारू और सामाजिक न्याय के प्रति समर्पित क्रांतिकारी नेता हैं। नगीना की जनता का भी उन्हें अपार समर्थन मिल रहा है। निश्चित ही नगीना के लोग चंद्रशेखर को प्रचंड बहुमत से जिताएंगे।  

5379487