Logo
election banner
Supriya Sule on Sunetra Pawar: सुप्रिया सुले ने कहा कि मैं संसद चुनाव लड़ रही हूं। बेरोजगारी, महंगाई, एक बड़ा पेटीएम मुद्दा, और चुनावी बांड का घोटाला है। जिन लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। वे सभी भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

Supriya Sule on Sunetra Pawar: महाराष्ट्र में बारामती सीट पर लोकसभा चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती से चुनाव लड़ाने का फैसला कर चुके हैं। इस पर एनसीपी-शरदचंद्र पवार पार्टी की नेता सुप्रिया सुले ने रविवार को कहा कि यह पारिवारिक लड़ाई कैसे हो सकती है? लोकतंत्र में कोई भी चुनाव लड़ सकता है। मेरी तरह यदि उनके पास कोई तगड़ा उम्मीदवार हो तो वे जगह, मुद्दा और समय तय कर दें, उस पर उम्मीदवार के साथ हम सबके सामने चर्चा करने को तैयार हैं। 

'ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा' झूठ था।
सुप्रिया सुले ने कहा कि मैं संसद चुनाव लड़ रही हूं। बेरोजगारी, महंगाई, एक बड़ा पेटीएम मुद्दा, और चुनावी बांड का घोटाला है। जिन लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। वे सभी भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने चुनावी बांड पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इसे असंवैधानिक बताया है। सुले ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या जांच नहीं होनी चाहिए? 'ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा' झूठ था।

सुप्रिया सुले बारामती सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस सीट पर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के चुनाव लड़ने की संभावना है। सुनेत्रा पवार ने प्रचार भी शुरू कर दिया है। एक प्रचार वाहन नजर आया। जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ सुनेत्रा पवार और अजीत पवार की तस्वीरों वाला एक बैनर था।

बारामती लोकसभा क्षेत्र परंपरागत रूप से शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले का गढ़ है। सुप्रिया सुले पहली बार 2006 में राज्यसभा के लिए चुनी गईं, उसके बाद 2009, 2014 और 2019 में लगातार तीन बार लोकसभा सदस्य के रूप में चुनी गईं।

कौन हैं सुनेत्रा पवार?
सुनेत्रा पवार एक सोशल वर्कर हैं। उनका परिवार भी राजनीतिक पृष्ठिभूमि का है। उनके भाई पदमसिंह पाटिल पूर्व मंत्री हैं। सुनेत्रा पवार ने एनवायर्नमेंटल फोरम ऑफ इंडिया नाम से एनजीओ बना रखा है। इसकी वे संस्थापक हैं। वह 2011 से फ्रांस में विश्व उद्यमिता मंच की थिंक टैंक सदस्य रही हैं। 

5379487