Logo
Satta King Ramesh Chaurasia: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मुंबई इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। गजरौला स्थित ऑनलाइन सट्टा किंग रमेश चौरसिया की अरबों की बेनामी संपत्ति सीज की है।

Satta King Ramesh Chaurasia: मुंबई इनकम टैक्स विभाग की टीम ने अमरोहा जिले के गजरौला में बड़ी कार्रवाई की है। यहां ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबों की बेनामी संपत्ति सीज की गई है। सट्टा किंग ने गंगा पार चार गांवों में 1500 बीघा जमीन खरीद रखी है। आईटी के अफसरों ने इस इलाके में चार बोर्ड लगा लिख दिया यह भूमि इनकम टैक्स की है। इसे बेच न कोई सकेगा और न ही खरीद पाएगा। 

मुंबई इनकम टैक्स की डिप्टी कमिश्नर कनिका नरूला ने हाल ही में पकड़े गए सट्टा किंग रमेश चौरसिया की प्रॉपर्टी की गहनता से छानबीन की तो पता चला कि धनौरा तहसील में उसकी 1500 बीघा से अधिक बेनामी भूमि है। रमेश चौरसिया इस जमीन को चार अलग-अलग कंपनी के नाम पर खरीद रखा है। 

चार कंपनियों के नाम खरीद रखी है जमीनें 
रमेश चौरसिया की पहली कंपनी एआरसी एग्रो केमिकल एलएलपी नाम से है। इसके नाम सिहाली मेव में 19 अलग-अलग गाटा संख्या में भूमि है। दूसरी कंपनी एआरसी एग्रीकल्चर एलएलपी के नाम पर सिहाली मेव में कई गाटा संख्या भूमि मिली है। सिहाली मेव व जलाल नगर में आदेश एग्रीकल्चर एलएलपी कंपनी के नाम से जमीन है। चौथी कंपनी आदेश एग्री फार्म एलएलपी के नाम सिहाली मेव, सीकरी खादर, तिगरी और हाशमपुर खादर में जमीनी मिली हैं। 

पैदल चलते चलते थक गए IT अफसर 
मुंबई के सट्टा कारोबारी रमेश चौरसिया की बेनामी की जमीनें सिहाली मेव, हाशमपुर खादर, तिगरी, जलालनगर, लठीरा, सीकरी खादर में फैली हैं। रकबा इतना बड़ा है कि अधिकारी पैदल चलते चलते थक गए। शनिवार क मुंबई इनकम टैक्स की डिप्टी कमिश्नर कनिका नरूला के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम पुलिस बल लेकर पहुंची और राजस्व अधिकारियों को बुलाकर जमीन की नाप जोख कराई। 

jindal steel hbm ad
5379487