Logo
election banner
Gwalior Crime News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 4 अप्रैल को हुई हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। 20 लाख की बीमा पॉलिसी का क्लेम पाने के लिए पत्नी ने साथियों के साथ मिलकर पति की गला घोंटकर हत्या की। इसके बाद कार से शव को रौंदा।  

Gwalior Crime News: 20 लाख की बीमा पॉलिसी का क्लेम पाने के लिए महिला ने अपने पति की हत्या की साजिश रची। हत्या को सड़क हादसा दिखाने के लिए पूरा प्लान बनाया, ताकि बीमा क्लेम आसानी से मिल सके। प्लान बनाने के बाद महिला अपने पति, जीजा और जीता के साथियों के साथ कार से घूमनी निकली। रास्ते में महिला ने जीजा और साथियों के साथ मिलकर पति को गला घोंटकर मार दिया। शव को कार से कई बार रौंदा, ताकि सड़क हादसे में मौत होने का पता लगे।सनसनीखेज वारदात 4 अप्रैल की रात ग्वालियर के चीनौर की है। पुलिस ने शनिवार को हैरान करने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी महिला, उसके जीजा, साडू सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है। मृतक की पत्नी ही वारदात की मास्टरमाइंड है।

ऐसे समझें: चार अप्रैल को पुलिस को मिला था शव
4 अप्रैल की सुबह पुलिस को युवक का शव चीनौर थाना क्षेत्र के भौरी पुलिया के पास सड़क पर पड़ा मिला था। शुरुआती जांच में पुलिस को लगा कि एक्सीडेंट में युवक की मौत हुई है। लेकिन घटना स्थल पर मृतक के जूते और चप्पल नहीं मिलने से मामले में शंका हुई। इसके साथ ही पुलिस को युवक का मोबाइल भी नहीं मिला, जबकि सड़क हादसे में यह सारी चीजें स्पॉट के आसपास ही मिल जाती हैं। पुलिस ने छानबीन की तो मृतक की जेब से आधार कार्ड मिल गया। इसके आधार पर मृतक की पहचान सुसेरा गांव का रहने वाले रामाधार जाटव के रूप में हुई थी। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा 
मृतक की पहचान होने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि रामाधार की पत्नी से अनबन चल रही थी। युवक शराब पीने का आदी था। पुलिस को शक हुआ कि यह सड़क हादसा नहीं है। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिस की जांच थ्योरी ही बदल गई। रिपोर्ट में  युवक की मौत गला घोंटकर की गई होना पता चला। इसके बाद पुलिस अलर्ट हुई और मृतक के परिजन और उससे मिलने-जुलने वालों का रिकॉर्ड खंगाला। रिकॉर्ड खंगालने पर मृतक की पत्नी सीमा की भूमिका ही संदिग्ध नजर आई। 

पत्नी के मोबाइल की कॉल डिटेल से खुला राज 
पुलिस ने मृतक की पत्नी सीमा के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली तो कई लोगों से बातचीत होना पाया गया। घटना के समय भी मृतक की पत्नी और उसके साथियों की लोकेशन घटना स्थल पर थी। इसके बाद पुलिस ने सीमा के जीजा सुरेंद्र और उसके साडू नरेंद्र को दबोचा। पुलिस ने मृतक की पत्नी सीमा से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल किया।

पहले बीमा कराया और फिर मार दिया 
सीमा ने पुलिस को बताया कि उसका पति उसे दोस्तों से बात करने से रोकता था। इसके चलते उसने उसे रास्ते से हटाने की साजिश रची। सीता ने अपने पति का दिसंबर 2023 में जीवन बीमा कराया गया। जिसमें एक्सीडेंटल डेथ पर बीमा क्लेम के रूप में 20 लाख रुपए मिलने थे। इसके लिए जीजा सुरेंद्र, उनके साडू नरेंद्र और दोस्त दिनेश और जितेंद्र को भी शामिल कर लिया।  सीमा ने जीजा और अन्य साथियों के साथ मिलकर पहले पति को जमकर शराब पिलाई। फिर सीमा के जीजा और साडृ ने रामाधार का गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद उसके ऊपर कई बार कार चढ़ाई।  

5379487