Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश में सोमवार को छिंदवाड़ा, अनूपपुर और बैतूल बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बेमौसम बारिश के साथ ओले और आंधी की आशंका जताई है।

MP Weather: मध्य प्रदेश में अभी बेमौसम बारिश, ओले और आंधी का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने जबलपुर-नरसिंहपुर समेत प्रदेश के 13 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं डिंडोरी-अनूपपुर में रेड अलर्ट है। इन जिलों में 30 से 60Km प्रति घंटे की स्पीड से आंधी चलने का अनुमान है। 

भोपाल में छाए बादल 
इससे पहले सोमवार को छिंदवाड़ा, अनूपपुर और बैतूल में ओले गिरे। वहीं सिवनी-मंडला में बारिश भी हुई। दूसरी ओर राजधानी भोपाल में बादल छाए रहे और रात में ठंडी हवा भी चली। मौसम विभाग के विज्ञानिकों ने बताया कि अगले 2 दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। हालांकि इसके बाद वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा।

मार्च में तीसरी बार बदला है मौसम
एमपी में मार्च के महीने में मौसम तीसरी बार बदल रहा है। मार्च की शुरुआत में ही तेज बारिश और ओले का दौर चला था। दूसरे सप्ताह में हल्की बारिश हुई। तीसरे सप्ताह में अब फिर से तेज बारिश और ओले का दौर शुरू हो गया है।

20 मार्च से नया सिस्टम होगा एक्टिव
प्रदेश में 20 मार्च तक बारिश-ओले का दौर चलने का अनुमान है। इसके बाद एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा। इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा। इसके लौटने के बाद फिर से गर्मी का असर बढ़ेगा।

अनूपपुर में 20 मिनट तक गिरे ओले
सोमवार को प्रदेश के अनूपपुर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर खूंटाटोला के जरियारी में तेज बारिश के साथ करीब 20 मिनट तक ओले गिरे। ओले गिरने की वजह से कई कच्चे मकानों में नुकसान हुआ है।

बारिश से खुले में रखा अनाज भीगा
छिंदवाड़ा के सौंसर और पांढुर्णा में सोमवार दोपहर बाद तेज आंधी और बारिश के कारण संतरे की फसल को बर्बाद हुई है। वहीं कुसमैली स्थित कृषि उपज मंडी में खुले में रखा अनाज भी भीग गया।

5379487