Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओले गिरने का दौर जारी है। इसके चलते किसानों की फसलों को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं, मौसम विभाग के अगले 2 दिनों के लिए इन जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया हैं। 

MP Weather: मध्य प्रदेश में मार्च के महीने में लगातार पांचवें दिन बुधवार को भी बारिश, ओला और तूफान का दौरा चल रहा है। बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, शहडोल, सीधी, मंडला, अनूपपुर, डिंडोरी और सिंगरौली में मौसम खराब रहा। इसके चलते किसानों की फसलों को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं, मौसम विभाग के अगले 2 दिनों के लिए इन जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया हैं। 

आज यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश तेज हवा और वज्रपात होने की चेतावनी जारी की है। रीवा, सतना, मैहर, मऊगंज, सिंगरौली, सीधी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्णा जिला में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं रीवा संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछार पड़ सकती हैं।

भोपाल में रात का पारा 18.2°
राजधानी भोपाल में मंगलवार रात का तापमान 18.2 डिग्री दर्ज किया गया। 24 घंटे में इसमें 0.2 डिग्री की गिरावट हुई। इसके बावजूद यह सामान्य से नीचे नहीं आ सका। प्रदेश भर में भोपाल में ही रात का तापमान सबसे अधिक दर्ज किया गया। 

48 घंटे बाद तेज गर्मी के एक दौर के आसार
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 48 घंटे बाद तेज गर्मी का एक दौर शुरू हो सकता है। बुधवार को दिन का तापमान 33.9 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं हुई। 48 घंटे बाद दिन के तापमान में 3 डिग्री तक की इजाफा होने की संभावना है। पारा 36 डिग्री या उससे भी ऊपर जा सकता है।

5379487