Logo
election banner
मध्यप्रदेश के गुना में बड़ी घटना हो गई। बमोरी में अज्ञात लोगों ने शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। मंदिर में स्थापित शिवलिंग भी उखाड़ दिया। गुरुवार सुबह मंदिर की हालत देख लोग सड़क पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने चौराहे पर चक्काजाम कर दिया है।

भोपाल। गुना के बमोरी में अज्ञात लोगों ने शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। मंदिर में स्थापित शिवलिंग भी उखाड़ दिया। गुरुवार सुबह मंदिर की हालत देख लोग सड़क पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने बमोरी का बाजार बंद कर मुख्य चौराहे पर चक्काजाम कर दिया है। हालात बिगड़ते देख मौके पर पुलिस बल तैनात है। पुलिस अज्ञात सात लोगों पर केस दर्ज किया है। 
पुलिस मंदिर रास्ते के CCTV फुटेज चेक कर रही है। इधर आक्रोशित लोग आरोपियों का पता लगाकर उनके घर गिराने की मांग कर रहे हैं। 

सात लोगों पर केस दर्ज, इन पर जताया शक 
बमोरी के सौरभ किरार ने पुलिस में रिपोर्ट कराई है। सौरभ ने पुलिस को बताया कि नई टंकी के सामने शिव मंदिर बना है। सुबह 5 बजे वह मंदिर के पास से गुजर रहे थे। देखा तो शिवजी की पिंडी और नंदी भगवान की मूर्ति टूटी पड़ी थी। सौरभ ने कहा कि उन्हें शक है कि शाहरुख, रिहान, वफाती, अनवर, जीशान, बिट्टू, रहीश ने मंदिर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया है। ये लोग गांव में रात 12 -1 बजे तक घूमते रहते हैं।

सात साल पहले भी हुई थी ऐसी घटना 
बता दें कि बमोरी के शिवधाम कॉलोनी स्थित मरघट शाला के पास शिव मंदिर में प्रतिमा को खंडित किए जाने की घटना फिर से हुई है। 7 साल पहले भी प्रतिमा खंडित की गई थी।  जिसके बाद ग्रामवासियों ने जीर्णोद्धार कर पुन: प्राण प्रतिष्ठा की थी। अब फिर ऐसी घटना हुई तो लोगों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने भले ही 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है। लेकिन ग्रामीण प्रतिमा तोड़ने वालों पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हैं। 

Shivalinga of temple uprootedpeople demonstrated
5379487