Logo
Sagar Barodia Naunagir murder case: मध्य प्रदेश के सागर जिले में चाचा-भतीजे की हत्या और युवती की आत्महत्या के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार 29 मई को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे।  8.25 लाख की आर्थिक मदद व चौकी खोलने की घोषणा की।  

Sagar Barodia Naunagir murder case: सागर जिले के बरोदिया नौनागिर हत्याकांड के बाद सियासत गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार सुबह अंजना अहिरवार के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिवार की सुरक्षा और आरोपियों को सख्त सजा दिलाने जाने की बात कही। साथ ही गांव में पुलिस चौंकी खोलने व परिवार को  8.25 लाख की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए हरसंभव मदद की बात कही। साथ ही मृतक राजेंद्र अहिरवार के परिवार को 8 लाख 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। बताया कि आधी राशि यानी 4,12,500 रुपए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद बैंक खाते में जमा की जाएगी। आधी राशि चालान प्रस्तुत होने पर मिलेगी। 

यह है पूरा मामला 
सागर जिले के बरोदिया नौनागिर में एक साल पहले छेड़छाड़ की शिकायत के बाद कुछ दबंगों ने एक महिला को बीच सड़क पर पीटा था। इस दौरान बीच बचाव करने गए उसके बेटे की हत्या कर दी। इस मामले में आरोपी समझौते का दबाव बना रहे थे, लेकिन बात नहीं बनी तो मृतक के चाचा की हत्या कर दी। एक साल के अंदर परिवार के दो सदस्यों की हत्या से आहत होकर युवती ने एम्बुलेंस से कूदकर जान दे दी।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने की घटना की निंदा 
शनिवार को हुई इस घटना पर कांग्रेस मुखर हो गई। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और जीतू पटवारी सहित नेताओं ने देश को शर्मसार करने वाली घटना बताई। जिसके बाद बुधवार सुबह मुख्यमंत्री मोहन यादव गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 

CM बोले-ऐसी घटनाओं में राजनीति न करें कांग्रेस 
सीएम मोहन ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।  बताया, घटना की जांच करा रहे हैं। सरकार सबके साथ खड़ी है। हमारी कोशिश होगी कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। गांव में बार-बार ऐसी घटनाएं हो रही हैं, इसलिए पुलिस चौकी का इंतजाम करेंगे।  

पटवारी बोले-गृह मंत्रालय नहीं संभाल पा रहे CM 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, पिछले 2 माह से मुख्यमंत्री को मैं चेता रहा हूं। पत्र भी लिखे हैं। उन्हें इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। मप्र में क्राइम, करप्शन और कर्ज़ का बोलबाला है। गृह मंत्रालय की ज़िम्मेदारी किसी और को सौंप देनी चाहिए। जीतू ने कहा, मुख्यमंत्री परिवार से मिलने गए लेकिन उस परिवार के लिए आपने किया क्या? 

5379487