Logo
election banner
Indore Division Cricket Association: मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर क्रिकेट संघ से शनिवार को इस्तीफा दे दिया। वह 15 साल बाद इस पद पर रहे। इस्तीफे के बाद उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय को IDCA का अध्यक्ष चुन लिया गया।

Indore Division Cricket Association: मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने करीब 15 साल बाद क्रिकेट संघ की विरासत बेटे आकाश को सौंप दी। इंदौर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की शनिवार को हुई आमसभा में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने यह पद छोड़ने की पेशकश की। इस दौरान वार्षिक आमसभा में मौजूद क्रिकट संघ के सभी सदस्यों ने पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय को IDCA का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया। 

कैलाश ने ही प्रस्तावित किया बेटे का नाम 
इंदौर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आमसभा (Annual general meeting) मेंअध्यक्ष पद के लिए आकाश विजयवर्गीय का नाम शनिवार को मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ही आगे बढ़ाया था। आमसभा के बाद बाहर निकले मंत्री कैशाल विजवर्गीय ने बताया कि मैं 10-12 साल से IDCA के अध्यक्ष पद पर था। कई बार पद छोड़ने की पेशकश की, लेकिन संभव नहीं हो पाया। इंदौर क्रिकेट संघ एक परिवार जैसे है। इसमें सभी पारिवारिक सदस्यों को बहुत स्नेह मिलता रहा है। सभी की इच्छा थी, तभी मैंने आकाश का नाम प्रस्तावित किया था। जिसे सर्वसम्मति से निर्वाचित किया गया। 

2008 में संभाली थी जिम्मेदारी 
इंदौर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन मप्र की बहुत ही प्रतिष्ठि संस्था है। यहां से हर वर्ष प्रतिभावन खिलाड़ी तैयार होते हैं और देश विदेश में प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद 2008 में चुने गए थे। इस दौरान कई बार मप्र क्रिकेट संघ (MPCA) के लिए भी कोशिश की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। हालांकि, इंदौर क्रिकेट संघ का पद छोड़ने के लिए उन्होंने कई बार इच्छा जाहिर की, लेकिन सदस्य इसके लिए तैयार नहीं हुए। 

 

 

5379487