Logo
MP Politics News: PCC चीफ जीतू पटवारी ने मध्यप्रदेश सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। जीतू ने (X) पर लिखा है कि 3.73 लाख हजार करोड़ के कर्ज में डूबी MP सरकार अब अलग-अलग विभागों की संपत्ति बेचने और किराए में देने की तैयारी में है।

MP Politics News: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहे हैं। बुधवार को पटवारी ने एमपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। PCC चीफ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। तीन लाख 73 हजार करोड़ के कर्ज में डूबी मध्य प्रदेश सरकार देश के दूसरे राज्यों में मौजूद एमपी के अलग-अलग विभागों की संपत्ति बेचने और किराए पर देने की तैयारी कर रही है।   

सभी विभागों से पत्र लिखकर मांगी जानकारी 
जीतू ने आगे लिखा है कि वित्त विभाग ने सभी विभागों को पत्र लिखकर जानकारी भी मांग ली है। पूछा जा रहा है कि किस राज्य में कितनी संपत्ति किस रूप में है। उसका मूल्य क्या है? किसी प्रॉपर्टी का कोर्ट में केस चल रहा है। या किसी तरह विवाद है तो इसकी भी जानकारी दी जाए। 

विभिन्न विभागों की संपत्ति का डेटा जुटाना 
जीतू ने एक्स पर आगे लिखा है कि मीडिया रिपोर्ट्स बता रही है कि इस कवायद का मकसद मध्यप्रदेश के बाहर मौजूद विभिन्न विभागों की संपत्ति का डेटा जुटाना है। ताकि उसे बेचकर या किराए पर देकर राशि जुटाई जा सके। संपत्ति के मौजूदा स्वरूप की जानकारी देने के साथ, उसके मौजूदा मूल्य की जानकारी भी चाही गई है।

आपके आर्थिक सलाहकार कौन हैं? 
जीतू ने लिखा कि डॉक्टर मोहन यादव जी आखिरकार आपने भी मोदीजी की परंपरा का पालन करना शुरू कर ही दिया। कर्ज मिलना बंद हो गया तो प्रदेश की संपत्ति बेचने का विकल्प खोज लिया। समझ नहीं आ रहा है कि आपके आर्थिक सलाहकार कौन हैं? जीतू ने फिर लिखा है कि अहंकार में डूबी भाजपा सरकार यह भूल रही है कि इतिहास में भविष्य को आर्थिक रूप से सुरक्षित रखने के लिए ऐसे निवेश-अनुबंध किए जाते थे। आज जबकि मध्यप्रदेश में जन्म लेने वाले बच्चे पर भी 50 हजार से अधिक का कर्ज होता है, आप ऐसा निर्णय कैसे कर सकते हैं?

5379487