Logo
election banner
MP Congress News: मध्य प्रदेश कांग्रेस से जुड़ी दो खबरें हैं। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। ग्वालियर में यूथ कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र सिंह को पुलिस ने रोक लिया। 

MP Congress News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने शुक्रवार को भोपाल पहुंचकर पद्भार संभाल लिया। ग्वालियर में सुबह काफिले के साथ भोपाल के लिए रवाना हो रहे थे, तभी पुलिस ने रोक लिया। मितेंद्र ने इस दौरान सीएसपी के पैर छुए और आगे निकल लिए।

पुलिस ने मांगी काफिले की अनुमति
ग्वालियर की पड़ाव थाना पुलिस ने मितेंद्र सिंह के काफिले को आचार संहिता का हवाला देकर रोका था। टीआई इला टंडन ने बताया कि काफिले की अनुमति मांगी थी, जिस पर मितेंद्र ने ऑनलाइन अप्लाई करने और अनुमति भोपाल में होने का दावा किया है। 

सीएसपी ने दिया आशीर्वाद 
मितेंद्र ने इस दौरान भोपाल रवाना होने से पूर्व सीएसपी राजीव जंगले के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। सीएसपी ने आचार संहिता के नियमों का हर हाल में पालन करने की हिदायत दी। साथ ही बोले खूब फलो-फूलो और समझदार बनो, हमारा आशीर्वाद सदैव रहेगा। 

PCC कार्यालय में संभाला पदभार 
मितेंद्र सिंह ग्वालियर से भोपाल अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे। रास्ते में कई जगह समर्थकों ने स्वागत किया। भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार शाम 5 बजे पदभार संभाला। इस दौरान कांग्रेस के अन्य सीनियर नेता मौजूद रहे। 

उमंग सिंघार के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती 
मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब मांगा है। सुनवाई के दौरान उन्हें कोर्ट में उपस्थित रहने के निर्देश भी दिए गए हैं। बीजेपी प्रत्याशी सरदार सिंह मेड़ा ने गंधवानी विधानसा चुनाव को इंदौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। सिंघार के साथ धूम सिंह मंडलोई और सुमन बाई अनार को भी नोटिस दिया गया है। 

5379487