Logo
Lok Sabha Chunav 2024: मध्यप्रदेश के बैतूल में बड़ी घटना हो गई। वोटिंग के बाद EVM और मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक आग भड़क गई। कर्मचारियों ने खिड़कियों के कांच तोड़कर जान बचाई। आग में 3 ईवीएम जल गईं। 

Lok Sabha Chunav 2024: वोटिंग के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM ) और मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक आग भड़क गई। कर्मचारियों ने खिड़कियों के कांच तोड़कर जान बचाई। सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग में 3 ईवीएम जल गईं। हादसा बैतूल के साईखेड़ा थाना क्षेत्र के सोनोरा गौला के पास मंगलवार रात 11 बजे हुआ। दूसरी बस से कर्मचारियों और ईवीएम भेजा गया। 

चलती बस के गियर बॉक्स में लगी आग 
साईखेड़ा क्षेत्र में मतदान के बाद बस कर्मचारियों और ईवीएम लेकर बैतूल आ रही थी। चलती बस के गियर बॉक्स में अचानक आग लगी। आग देख ड्राइवर प्रकाश ने मतदानकर्मियों को तत्काल नीचे उतरने को कहा और बस धीमी कर नीचे कूद गया। कर्मचारियों ने भी बस की खिड़की से कूदकर जान बचाई। बस में मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूंडर, 277 गेहूंबारसा 1,278 गेहूंबारसा 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल मतदान केंद्र के मतदान कर्मी सवार थे। कुछ टीम की EVM जल गईं। कुछ वीवी पैट, मत पत्र, सील भी जल गईं। 

सीईओ को रिपोर्ट भेज रहे हैं 
कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी  ने बताया कि मुलताई विधानसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों की कुछ सामग्री जली है। मतदान दल सुरक्षित हैं। लोग कांच तोड़कर बस से निकले। एक कर्मचारी को चोट आई है। दो मतदान केंद्र की मशीनें सुरक्षित हैं। चार केंद्रों में से कुछ की मशीनें और वीवी पैट जली हैं। चुनाव आयोग और सीईओ मध्यप्रदेश को रिपोर्ट भेज रहे हैं। ऑब्जर्वर को भी रिपोर्ट दी है। आयोग से निर्देश आने के बाद चार मतदान केंद्रों को लेकर आवश्यक निर्णय लिया जाएगा। 

आग के पीछे किसी की कोई दुर्भावना नहीं 
कलेक्टर का कहना है कि बस लंबा सफर तय कर चुकी थी। अचानक स्टीयरिंग और इंजन के पास आग लगी और तेजी से फैल गई। यह सामान्य घटना है। इसके पीछे किसी की कोई दुर्भावना नहीं थी, इसलिए किसी की जिम्मेदारी भी तय नहीं कर सकते। बस नई थी, इसलिए ड्राइवर और बस मालिक को कोई दोष नहीं दे सकते।

CH Govt jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487