Logo
Fee scam case in Jabalpur schools: हरिभूमि-आईएनएच के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने जबलपुर के स्कूलों में फीस घोटाले पर हुए एक्शन काे लेकर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना से की सीधी बातचीत, देखिए वीडियो।

Fee scam case in Jabalpur schools: नए सेशन की शुरुआत के साथ ही मध्य प्रदेश के जबलपुर में मनमानी फीस वसूलने वाले स्कूलों पर बड़ा एक्शन लिया गया है। जिला प्रशासन ने बड़े पैमाने पर नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों के खिलाफ एक्शन लिया है।

इसके बाद जहां जबलपुर के कई स्कूलों ने फीस में भारी कमी कर दी है, वहीं पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है। प्रशासन के इस एक्शन को लेकर  हरिभूमि-आईएनएच के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने जबलपुर के कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना से सीधी बातचीत की। देखिए पूरा इंटरव्यू बुधवार रात 8.30 बजे सिर्फ inh न्यूज पर।

क्या है जबलपुर के स्कूलों का फीस घोटाला?
बता दें कि जबलपुर के कलेक्टर ने बीते कुछ दिनों में स्कूलों की ओर से फीस और किताबों के नाम पर अभिभावकों से ज्यादा पैसे वसूलने का खुलासा किया है। अब तक जिले के 11 स्कूलों से करीब 81 करोड़ रुपए से ज्यादा की अवैध वसूली करने का पता चला है। स्कूलों द्वारा पब्लिशर्स के साथ मिलकर स्टूडेंट्स को करीब 64 फीसदी नई किताबें खरीदने के लिए मजबूर करने की भी बात सामने आई है। 

5379487