Logo
MP News: किर्गिस्तान में फंसे मध्य प्रदेश के छात्रों के मामले में अब विपक्ष के नेता अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस घटना को लेकर छात्रों को अब तक वापस नहीं लाने पर सवाल भी किया है।

MP News: किर्गिस्तान में फंसे मध्य प्रदेश के छात्रों के मामले में अब विपक्ष के नेता अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस घटना को लेकर छात्रों को अब तक वापस नहीं लाने पर सवाल भी किया है। हालांकि, प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत कर ली है। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से भी यह स्पष्ट किया गया है कि भारत से किर्गिस्तान गए छात्रों से संपर्क किया गया है।

प्रधानमंत्री से गुहार
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 2 दिन पूर्व ही किर्गिस्तान में फंसे मध्य प्रदेश के छात्रों से बात कर उन्हें जल्द ही सुरक्षित भारत लाने की बात कही है। छात्रों के परिजन भी इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगा रहे हैं। अब इस मामले में विपक्ष के नेता सरकार पर सवाल करते नजर आ रहे हैं।

भरोसा दिया
जीतू पटवारी ने अपने एक्स हैंडल के माध्यम से किर्गिस्तान में फंसे छात्रों को लेकर लिखा कि किर्गिस्तान में मध्यप्रदेश के 1200 बच्चे फंसे हैं, सरकार ने उन्हें वहां से सुरक्षित बाहर निकालने का भरोसा दिया है लेकिन, राजनीतिक वादे की तरह उन्हें वापस लाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए।

लड़कियों से मारपीट
जीतू पटवारी ने लिखा कि स्टूडेंट्स का कहना है, पाकिस्तान अपने छात्रों को यहां से निकाल चुका है। सरकार ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। बच्चों के खाने-पीने का सामान खत्म हो गया है। इसके साथ ही उन्हें भूखे ही रहना पड़ रहा है, क्योंकि बाहर निकलते ही मारपीट हो रही है, लोकल लोग लड़कियों से भी मारपीट कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय से संपर्क
किर्गिस्तान में विदेशी छात्रों के साथ पिछले कुछ दिनों से मारपीट का मामला सामने आया है। जिनमें भारतीय छात्र भी शामिल हैं, इन छात्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी अपने परिजनों से साझा की। भारतीय छात्रों से विदेश मंत्रालय के द्वारा संपर्क किए जाने की बात सामने आई है। इस मुद्दे पर भी विपक्ष के नेता घेराव करते दिख रहे हैं।  

5379487