Logo
election banner
मध्यप्रदेश के सतना जिले को मुख्यमंत्री मोहन यादन ने 150 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वदेश दर्शन योजना के तहत 26 करोड़ से बने 'चित्रकूट घाट पर अध्यात्म का अनुभव' परियोजना का वर्चुअली उद्घाटन किया।

भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चित्रकूट में सतना जिले को 150 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी। सीएम ने कहा कि चित्रकूट में ₹27 करोड़ की लागत से विभिन्न घाटों का विकास और कायाकल्प किया जाएगा। साथ ही इसी कार्यक्रम से हम अमरकंटक को भी ₹50 करोड़ के निर्माण कार्यों की वर्चुअली सौगात दे रहे हैं।

सुखद संयोग: चलते-चलते पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के लिए समय निकला
सीएम ने आगे कहा कि यह सुखद संयोग है कि श्री नगर में कार्यक्रम के चलते-चलते पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के लिए समय निकला। जो श्री नगर नाम का था, जहां श्री का तेज मध्यम पड़ गया था। उस श्री नगर के नाम को 370 हटाकर सार्थक किया है पीएम नरेंद्र मोदी ने। और ये भी श्री नगर है चित्रकूट यहां प्रभु राम के रूप में आए थे। जिन प्रभु राम के नाम से काम सफल हो जाता है उनका संबंध चित्रकूट से है, श्री तो इसके नाम में लगना चाहिए।

जिसको जो सोचना है सोचे, जो कहना है कहे
सीएम ने कहा कि 'हम भगवान के मामले में कॉम्प्रोमाइज नहीं करेंगे। जहां-जहां मप्र की धरती भगवान श्री राम, भगवान कृष्ण के चरण पड़े हैं उस प्रत्येक स्थान को तीर्थ बनाकर छोड़ेंगे। जिसको जो सोचना है सोचे, जो कहना है कहे। लेकिन भगवान राम और कृष्ण को हम संस्कृति से हटा दें ऐसा हो सकता है क्या?  आज तो मोदी जी का जमाना है अयोध्या से लेकर अरब तक मंदिर बना है।'

चित्रकूट में सीएम मोहन यादव ने की ये घोषणाएं 
27 करोड़ की लागत से चित्रकूट के भरत घाट, विश्राम घाट, और राघव प्रयाग घाट का कायाकल्प किया जाएगा। इन घाटों के बनने से 200 केवट परिवारों को लाभ मिलेगा। दतिया में पीतांबरा पीठ माता के 25 करोड़ के निर्माण कार्यों की सौगात दी। अमरकंटक में प्रसाद योजना के माध्यम से 50 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य का वर्चुअली शुभारंभ किया। चित्रकूट में अनुविभागीय अधिकारी बैठेंगे, यहां एक अलग से एसडीएम कार्यालय बनेगा। चित्रकूट प्रवेश से MPT चौराहा–कामतानाथ, MP-UP बॉर्डर तक फोर-लेन का निर्माण कार्य कराया जाएगा। परिक्रम पथ-गोदावरी, सती अनुसुईया, हुनमान धारा, भारत घाट और अन्य स्थलों पर जो अतिक्रमण  है, उसे जनता के सहयोग से अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।  

5379487