Logo
election banner
Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि का मंगलवार से शुभारंभ हो गया है। मध्यप्रदेश के मुखिया मोहन यादव मैहर में मां शारदा देवी की शरण में पहुंचे। वीडी शर्मा ने पन्ना के बड़ीदेवन मंदिर में पूजन-अर्चन की। शिवराज ने संग देवी मां का आशीर्वाद लिया।

Chaitra Navratri 2024:  चैत्र नवरात्रि का मंगलवार से शुभारंभ हो गया है। हिंदू कैलेंडर के नव वर्ष विक्रम संवत 2081 की शुरुआत भी हो गई है। नवरात्रि के पहले दिन मंगलवार को हरसिद्धि माता मंदिर (उज्जैन), शारदा भवानी (मैहर ), विजयासन माता मंदिर (सीहोर), मां पीतांबरा पीठ (दतिया) सहित मध्यप्रदेश के सभी देवी मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मैहर में मां शारदा देवी के दर्शन किए। एमपी भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पन्ना के बड़ीदेवन मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश वासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। शिवराज सिंह चौहान ने घर पर परिवार सहित देवी मां की पूजा-अर्चना की। 

सीएम ने प्रदेश और देशवासियों को दी मंगलकामनाएं 
सीएम मोहन यादव ने मैहर शक्ति पीठ में मां शारदा के दर्शन करने के बाद कहा कि नव संवत्सर के शुभ अवसर पर मेरी ओर से प्रदेश एवं देशवासियों को मंगलकामनाएं। हमारा सौभाग्य है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में पधार रहे हैं। उनका आगमन प्रदेश को नई शक्ति, संबल और ऊर्जा प्रदान करेगा। 

VD SHARMA

वीडी शर्मा ने कन्याओं का पूजन भी किया 
एमपी भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पन्ना के बड़ीदेवन मंदिर में पूजन-अर्चन कर देश और प्रदेश वासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। वीडी ने कन्यापूजन भी किया। जनसंपर्क और नुक्कड़ सभा में भी शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कामना की है कि शक्ति की आराधना का यह पर्व प्रदेश के नागरिकों के विकास और खुशहाली की ओर कदम बढ़ाने की शक्ति प्रदान करेगा। 

शिवराज ने घर पर गुड़ी स्थापित कर ली पूजा-अर्चना 
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पर गुड़ी स्थापित पर पत्नी साधना और अपने बेटों के साथ देवी मां का आशीर्वाद लिया। देवी की पूजा-अर्चना के बाद शिवराज ने एक्स पर अपने परिवार के साथ फोटो भी शेयर किए हैं। शिवराज ने लिखा है कि नववर्ष एवं गुडी पड़वा के पावन पर्व पर आज निवास में गुड़ी स्थापित कर सबके सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

धार भोजशाला में हनुमान चालीसा का पाठ 
धार के भोजशाला में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस दौरान भारी संख्या में हिंदू श्रद्धालु मौजूद रहे। महिलाओं ने माता को चुनरी भी अर्पित की। महिला श्रद्धालु भजन कीर्तन करते हुए भोजशाला से बाहर निकलीं। बता दें कि भोजशाला में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम का सर्वे 19वें दिन भी जारी है।  

5379487