Logo
election banner
Bhopal Weather: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चैत्र नवरात्र के पहले दिन(मंगलवार) दोपहर से काले बादल के साथ तेज हवाएं चली फिर कई इलाकों में बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने भोपाल समेत कई जिलों के लिए बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया था।

Bhopal Weather: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चैत्र नवरात्र के पहले दिन मौसम के दो रंग देखने को मिले। पहले सुबह से लेकर दोपहर तक तेज धूप और फिर दोपहर 3 बजे के बाद काले घने बादल छा गए। तेज हवा के साथ शहर के कई इलाकों में बारिश होने लगी। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो रात तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग ने 15 अप्रैल तक एमपी के कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में रविवार से जारी है बारिश का दौर
राजधानी भोपाल में रविवार की शाम को मौसम ने करवट ले ली। शाम को भोपाल में कई स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। वहीं सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। दोपहर को तेज बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो भोपाल में 1.8 मिमी बारिश दर्ज हुई। वहीं बैरागढ़ में 4.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।

गर्मी से मिली राहत
भोपाल वासियों को बारिश होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। सोमवार रात के तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट हुई है। वहीं, सोमवार को दिन का तापमान 35.8 डिग्री रहा।

42 जिलों में बारिश और 4 जिलों में ओले गिरने की संभावनाएं
एमपी के आज बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और डिंडोरी ऑरेंज अलर्ट है। यहां ओले भी गिर सकते हैं। जबकि भोपाल, रायसेन, सीहोर, इंदौर, शहडोल, उमरिया, सागर, विदिशा, छतरपुर, टीकमगढ़, शिवपुरी, जबलपुर, रीवा, देवास, कटनी, मैहर, सतना, पन्ना, दमोह, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, अशोकनगर, गुना, शाजापुर, राजगढ़, अनूपपुर, सिंगरौली, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, आगर-मालवा,  सीधी, मऊगंज में कहीं हल्की बारिश और आंधी की स्थिति रहेगी।

5379487