Logo
election banner
Sandesh Yatra in Hisar: हरियाणा के हिसार में में कांग्रेस की पूर्व राज्य अध्यक्ष कुमारी सैलजा की संदेश यात्रा शुरू है। पूर्व डिप्टी सीएम चंद्र मोहन ने उन्हें भावी सीएम बताकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है।

Sandesh Yatra in Hisar: हरियाणा के हिसार में कांग्रेस की पूर्व राज्य अध्यक्ष कुमारी सैलजा की संदेश यात्रा नई सब्जी मंडी से आज से शुरू हो गई है। इस कार्यक्रम के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है। कुमारी सैलजा के साथ पूर्व डिप्टी सीएम चंद्र मोहन, विधायक किरण चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल हो रहे हैं। यह यात्रा हरियाणा के हिसार से शुरू होकर राज्य के 10 लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेगी। आज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कुमारी शैलजा को भावी सीएम कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शैलजा जी आने वाले समय में प्रदेश की बागडोर संभालेंगी। कार्यकर्ताओं ने भी उनके इस वकतव्य का तालियों से स्वागत किया।

मंगाली में होगा यात्रा का अंत

कांग्रेस नेता मुकेश सैनी ने कहा  कि यह यात्रा सब्जी मंडी में सभा होने के बाद एयरपोर्ट चौक, सिरसा चुंगी से होते हुए कांग्रेस भवन पहुंचेगी और यहां पर इस यात्रा का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद लघु सचिवालय, आजाद नगर में स्वागत के बाद चौधरीवास में सभा होगी। इस यात्रा का अंत मंगाली में होगा।

सैलजा ने कहा हिसार वासियों का सिर नहीं झुकने दूंगी 

कुमारी सैलजा ने कहा कि उन्होंने कम उम्र में राजनीति शुरू की और राजनीति का मतलब संघर्ष करना है। आप यहां संघर्ष में साथ देने के लिए आए हैं, आप उम्मीद लेकर आए हो। आपके दिल में एक उम्मीद है। अच्छा समय जल्द आने वाला है, कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे, हरियाणा में बदलाव होगा। 2 दिन बाद भिवानी में जाना है। हर जगह हम लोगों से बात करेंगे। आज मैं हिसार में आपको विश्वास दिलाती हूं कभी भी हरियाणा और हिसार वासियों का सिर नहीं झुकने दूंगी। 

राहुल गांधी के दिल में दर्द है

कुमारी सैलजा ने आगे कहा कि राहुल गांधी को पीएम बनाना है। क्योंकी उनके दिल में दर्द है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था सबके खाते में15-15 लाख आएंगे। प्रधानमंत्री तो झूठ बोल नहीं सकते हैं। यह हमारी बहनें ही रुपए छिपाकर बैठी हैं। बहनों ने बैंकों में खाते भी खुलवा लिए थे। उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी और खड़गे ही लोगों की आवाज उठा रहे हैं। अभी समय आएगा, मुंह तोड़ जवाब देना है।

उन्होंने आगे कहा कि किसान 1 साल  तक धरने पर बैठा रहा। गरीब मजदूर PPP के लिए चक्कर काट रहा है। पर सरकार में घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं, प्रॉपर्टी घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला, शराब का घोटाला हुआ, लेकिन कोई आभी तक पकड़ा नहीं गया।

9 में से 4 टिकट महिला कैंडिडेट को दी गई

सैलजा वहां लोगों को संबोधित कर रही हैं। सैलजा ने शुरू में कहा कि किरण रिश्ते में मेरी भाभी हैं, मुझे बहन की तरह रखती है। मेरे पिता के घर दिल्ली में किरण और सुरेंद्र की शादी हुई थी। वे आज चौबंसीलाल की विरासत संभाल रही हैं। आगे कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाना है। उन्होंने अंबाला से 9 में से 4 टिकट महिला कैंडिडेट की दी थी। 

दूसरे दिन की यात्रा में कवर होगा यह क्षेत्र

18 जनवरी, 2024 को यह यात्रा बरवाला, अग्रोहा, हांसी, नारनौंद के कई गांव और क्षेत्र में जाएगी। कहा गया कि इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस की नीतियों के साथ वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के संदेश को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। हिसार लोकसभा क्षेत्र के बवानीखेड़ा हलके को भिवानी जिले की यात्रा और उचाना को नरवाना के साथ कवर किया जाएगा। 

पोस्टर और बैनर से इन नेताओं के फोटो गायब

कुमारी सैलजा की कांग्रेस से जनसंदेश यात्रा से हुड्डा ग्रुप के नेता और कार्यकर्ताओं ने दूरी बनाई हुई है। वहीं, दूसरी ओर यात्रा से जुड़े बैनर और पोस्टर में भी हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान की फोटो गायब है। हिसार लोकसभा प्रभारी कांतिलाल ने भी कहा था कि उन्हें इस  यात्रा में शामिल होने का कोई आधिकारिक निमंत्रण नहीं मिला है, इसलिए वह इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

Also Read: Jharkhand News: मैं नहीं दूंगी अपनी FD...17 साल की बेटी ने किया इंकार तो मां-बाप ने फांसी पर लटकाया, मौत

चिट्ठी लिखकर कार्यकर्ताओं को दी गई हिदायत

प्रदेश प्रभारी ने चिट्ठी जारी कर कार्यकर्ताओं को हिदायत दी थी कि पार्टी लाइन से हटकर और नेतृत्व की अवज्ञा करके किया गया कोई कार्य स्वीकार नहीं होगा। ऐसा कोई भी काम न करें जो कांग्रेस पार्टी के विरोधियों को ताकत और ऊर्जा प्रदान करे। दीपक बाबरिया ने चिट्ठी द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि अपना पूरा समय कांग्रेस के कार्यक्रमों में को दें। 

5379487