Logo
election banner
Haryana JE Group 2 Recruitment: हरियाणा में जेई के 2 ग्रुप की भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी गई है। वहीं, अब इस मामले की सुनवाई पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में 12 मार्च को की जाएगी।  

Haryana JE Group 2 Recruitment: हरियाणा में जेई पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के 2 ग्रुपों के नतीजे जारी करने पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है की अंबाला निवासी सुखविंदर नामक उम्मीदवार ने कोर्ट में याचिका दायर की है। उम्मीदवार द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि बीते दिनों किसान आंदोलन के कारण हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद होने से वह अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सका था, जिसके चलते वह परीक्षा नहीं दे पाया।

वहीं, हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि जेई के 2 ग्रुप के कुल 1245 पदों के रिजल्ट घोषित करने पर फिलहाल अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। 

इन पदों के रिजल्ट जारी होने पर लगी रोक

ग्रुप नंबर-1 के जिन पदों के रिजल्ट जारी करने पर अस्थाई रोक लगी है, उनमें जूनियर इंजीनियर सिविल, सेक्शन ऑफिसर सिविल,  असिस्टेंट मैनेजर (IA),सुपरवाइजर  और जूनियर इंजीनियर के पद  शामिल हैं। इनके साथ  ग्रुप नंबर-2 में प्रोजेक्ट ऑफिसर, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल, ऑपरेटर ग्रेड नंबर-1 और ऑपरेटर हाइडिल सहित कुल 1245 पद शामिल हैं।

इस दिन होगी सुनवाई

इन पदों पर लगी अस्थाई रूप से रोक के मामले में अब पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में 12 मार्च, 2024 को सुनवाई होनी है। इस दौरान याचिकाकर्ता की याचिका के संबंध में राज्य सरकार को अपना पक्ष रखना है। इसके बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि रिजल्ट घोषित करने पर लगाई गई रोक आने वाले समय तक जारी रहेगी या फिर हटाई जाएगी।  

Also Read: डीएसएसएसबी में कई पदों पर निकली भर्ती, 19 मार्च से शुरू होंगे आवेदन, यहां जानें कैसे भरें फार्म 

वहीं दूसरी ओर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग  (HSSC) की ओर से ग्रुप-डी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा कई विभागों में ग्रुप डी के 13 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। बता दें कि इस परीक्षा का रिजल्ट 7 मार्च को ही जारी किए किए जा चुके हैं। साथ ही एचएसएससी ने सीईटी ग्रुप डी परीक्षा के अंकों के आधार पर चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर भी जारी कर दिया गया है। 

5379487