Logo
election banner
JJP Candidate List: हरियाणा में जेजेपी ने 5 लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। जेजेपी ने बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद प्रदेश की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

JJP Announced 5 Lok Sabha Candidates: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हरियाणा में सियासी माहौल गरम है। राजनीतिक दल सूबे में लोकसभा चुनाव के रण में अपने-अपने योद्धाओं का उतार रहे हैं। इस बीच जननायक जनता पार्टी (JJP) ने भी अपने पांच लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

जेजेपी सभी 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जननायक जनता पार्टी (JJP) ने बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद प्रदेश की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, इससे पहले चर्चा थी कि जेजेपी और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) एक साथ हो सकते हैं, लेकिन इन चर्चाओं पर कुछ ही दिनों में विराम लग गया था।

इन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

जेजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में पांच प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। जेजेपी की पहली लिस्ट में सिरसा से रमेश खटक, हिसार से नैना चौटाला, भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव बहादुर सिंह, गुरुग्राम से राहुल यादव (फाजिलपुरिया) और फरीदाबाद से नलिन हुड्डा का नाम शामिल है।

हिसार में परिवार की सियासी जंग

जेजेपी ने हिसार लोकसभा सीट से नैना चौटाला को मैदान में उतारा है। हिसार लोकसभा सीट पर अब सबसे दिलचस्प बात यह कि यहां ससुर और बहू का आमना सामना होने वाला है। दरअसल, बीजेपी ने हिसार लोकसभा सीट पर दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत चौटाला मैदान में उतारा है, जबकि नैना चौटाला पूर्व उपमुख्यमंत्री और जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला की मां हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इनेलो हिसार से सुनैना चौटाला को टिकट दे सकती है। ऐसा हुआ तो हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर परिवार की सियासी जंग देखने को मिलेगी।

5379487