Logo
election banner
दिल्ली से लापता हुई एक नाबालिग बच्ची को पुलिस ने उड़ीसा से बरामद किया है। दिल्ली पुलिस ने 'ऑपरेशन मिलाप' के तहत AHTU ने तीन महीने में 46 बच्चे खोजे हैं।

Delhi News: दिल्ली से लापता हुई एक नाबालिग बच्ची को पुलिस ने ट्रैक कर लिया। कापसहेड़ा पुलिस ने 15 साल की लड़की को उड़ीसा से बरामद किया है। किशोरी 16 मार्च से लापता थी। लड़की को वापस पाकर परिवार के लोग भी खुश है।

पुलिस के अनुसार, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने अपहरण की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। इलाके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। लड़की के परिवार वालों और दोस्तों से पूछताछ की गई। साथ ही लड़की के मोबाइल की भी कॉल डिटेल्स का विश्लेषण किया गया।

उड़ीसा में किया ट्रैक

इसके बाद लड़की को उड़ीसा के देवघर में ट्रैक किया गया। पुलिस टीम उड़ीसा पहुंची और सर्च ऑपरेशन के बाद लड़की को बरामद किया गया। मेडिकल जांच के बाद लड़की की काउंसलिंग और 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज किए गए हैं। इसके बाद ऑपरेशन मिलाप के तहत लड़की को परिजनों को सौंप दिया गया।

बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने 4 अप्रैल, 2024 को एक लड़की को तेलंगाना से खोज निकाला। यह लड़की पांच साल पहले पिता के डांटने पर घर छोड़ कर चली गई। उस समय लड़की की उम्र 16 साल थी। लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट परिवार ने गीता कॉलोनी थाने में दर्ज करवाई थी। पांच साल बीत जाने के बावजूद उसका कोई पता नहीं चला, लेकिन पुलिस ने हार नहीं मानी। इस बीच पुलिस की मेहनत रंग लाई और लड़की को 4 अप्रैल, 2024 को तेलंगाना से खोज निकाला। वो अब शादी कर चुकी है और एक बच्चे की मां है।

AHTU ने तीन महीने में खोजे 46 बच्चे

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने 'ऑपरेशन मिलाप' के तहत महज तीन महीने में 46 बच्चों को खोज निकाला, जिसमें 32 नाबालिग हैं। तीन बच्चे ऐसे ढूंढे, जिनकी बरामदगी पर पुलिस कमिश्नर ने 20-20 हजार रुपये का इनाम रखा था। 

5379487