Logo
election banner
Greater Noida Fire: ग्रेटर नोएडा में भीषण आग लग गई है, जिसके चपेट में आने से दर्जनों झुग्गियां जलकर खाक हो गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

Greater Noida Fire: ग्रेटर नोएडा के सुत्याना गांव में आज रविवार दोपहर को भीषण आग लग गई है। आग इतनी भयानक है कि उसकी लपटें ऊपर तक उठ रही हैं। इसके अलावा आग के बाद उठ रहा काला धुआं 500 मीटर दूर से ही देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक आग की चपेट में कई झुग्गियां आ गई है।

स्थानीय लोगों ने पहले आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग से निकल रही तेज लपटों के चलते के चलते नजदीक जाकर आग को बुझाने की जहमत नहीं उठाया। सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंची है और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। आग कैसे लगी है इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है।

कुछ ही देर में कई झुग्गियों में आग फैल गई

बताया जा रहा है कि जहां पर आग लगी है, वहां पर कबाड़ी का काम होता है। आंटी के फार्म में काफी संख्या में झुग्गी झोपड़ी बनी हैं। झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग कबाड़ी का काम करते हैं, इसलिए वहां पर काफी संख्या में बोतल और पन्नी पड़ी हुई थी। जिसके चलते आग ने कुछ दी देर में विकराल रुप धारण कर लिया।

वहीं, सूचना के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची है। यह पूरा मामला ईकोटेक तीन थाना क्षेत्र का है। बताया कि सूचना मिलने के बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की करीब पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जो आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। शुरुआती जांच में अभी तक आग लगने का मुख्य कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस का कहना है कि अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। मौके पर टीम आग बुझाने का काम कर रहे हैं।

इससे पहले भी लगी थी आग 

बता दें कि इससे पहले 7 अप्रैल को ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित यथार्थ अस्पताल के पास में बाबू नेशन रेस्तरां में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारी और पुलिस ने रेस्तरां के बगल में स्थित यथार्थ हॉस्पिटल के फायर सिस्टम की सहायता से करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...

5379487