Logo
election banner
Noida Fire: नोएडा में आज सुबह एक लेदर गारमेंट्स बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी की ऊंची-ऊंची लपटे दूर से ही देखी जा सकती है। फिलहाल दमकल की टीम मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही।

Fire in Noida: नोएडा सेक्टर- 65 के ब्लॉक-बी में रविवार तड़के एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि इसकी लपटें दूर से ही देखा जा सकता है। आग को लगने का बाद आस पास अफरा तफरी मच गई। सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी, उसमें लेदर गारमेंट्स बनाने का काम होता है। सुबह के वक्त कंपनी में आग लगने से काम करने वाले लोग कंपनी में मौजूद नहीं थे। वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना के बाद आग को बुझाने के लिए दमकल की 12 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची। फायर फाइटिंग आग बुझाने में जुटी रही। फिलहाल आग के भड़कते शोले पर काबू पा लिया गया है। लेकिन इमारत में रखा सारा सामान जल कर खाक हो गया। 

नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने क्या कहा?

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) प्रदीप कुमार ने बताया कि हमें सुबह करीब 4.30 बजे एक चमड़ा निर्माण कंपनी में आग लगने की सूचना मिली। 15 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग बुझा दी गई है। कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद के मोदीनगर में आग लगने से चार कर्मचारी फंसे, दलकम टीम ने सुरक्षित निकाला

नोेएडा सेक्टर 62 में भी लगी आग 

बताते चलें कि इससे पहले शनिवार को नोएडा के सेक्टर 62 में एक निर्माणाधीन 20 मंजिला बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी। सूचना पर दमकल की करीब एक दर्जन गाड़ियां और आग बुझाने वाली हाइड्रोलिक मशीन मौके पर पहुंची। करीब आधे की मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पाया गया था। हालांकि, राहत की बात यह रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

5379487