Logo
election banner
Ghaziabad textile factory fire Incident: गाजियाबाद के मोदीनगर स्थित कपड़ा फैक्ट्री में बुधवार की अलसुबह आग लग गई। चार कर्मचारी फैक्ट्री में आग की लपटों के बीच फंस गए थे। दमकल टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला।

Ghaziabad textile factory fire Incident: गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में स्थित कपड़ा फैक्ट्री में मंगलवार की रात भीषण आग लग गई। आगजनी की इस घटना में चार लोग फंस गए थे, जिन्हें फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सुरक्षित बाहर निकाला। साथ ही कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

गाजियाबाद के फायर अधिकारी ने बताया कि मोदीनगर फायर स्टेशन में रात 3 बजे कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। आग हॉली स्टार एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की पकड़ा फैक्ट्री में लगी थी। सूचना मिलते ही मोदीनगर फायर स्टेशन से 2 फायर टैंकर मौके पर भेजे गए। फायर कर्मचारियों ने घटनास्थल पहुंचे तो पता चला कि आग तीनों मंजिला पर फैल चुकी है। आग की लपटें बहुत तेजी से फैल रही थीं।

इन कर्मचारियों का किया गया रेस्क्यू 
फायर कर्मचारियों ने तत्काल होज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग शुरू की। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कोतवाली फायर स्टेशन कॉल कर 2 अन्य फायर टैंकर बुलाए। साथ ही लैडर लगाकर तृतीय तल पर फंसे 4 कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इन कर्मचारियों के नाम हेमंत कुमार, सूरज, सुरेन्द्र और उपेन्द्र हैं। 

आसपास की फैक्ट्रियों तक पहुंच सकती थी आग 
आगजनी की इस घटना में फैक्ट्री प्रबंधन को काफी नुकसान हुआ है। वहां रखी मशीनें और कपड़े सब जलकर खाक हो गए, लेकिन फायर यूनिट ने समय रहते आग पर काबू पाकर आसपास की अन्य फैक्ट्रियों तक इसे पहुंचने से रोक लिया। अन्यथा आग की लपटें आसपास की कई फैक्ट्रियों को भी चपेट में ले सकती थीं। 

5379487