Logo
election banner
दिल्ली के द्वारका में एक युवक ने गर्लफ्रेंड के पीछे अपने ही दोस्त का कत्ल कर दिया। पहले दोनों के बीच झगड़ा हुआ फिर बाद में दोस्त की हत्या कर दी।

Delhi News: द्वारका सेक्टर 23 इलाके में गर्लफ्रेंड के पीछे एक युवक ने अपने ही दोस्त का कत्ल कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 25 वर्षीय सुरेश गंगवार मूलरूप से रामपुर, यूपी का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन, अपराध में इस्तेमाल चाकू और खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं।

द्वारका मेट्रो स्टेशन के पीछे जंगल में मिला शव

पुलिस के अनुसार, नौ अप्रैल को सेक्टर 23 द्वारका थाने को इस वारदात से जुड़ी पीसीआर कॉल मिली थी। कॉलर ने बताया कि सेक्टर 21 द्वारका मेट्रो स्टेशन के पीछे जंगल में एक युवक की लाश पड़ी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया। उसके चेहरे को पत्थरों से कुचला और गले को चाकू से काटा गया था।

सीसीटीवी की मदद से हुई आरोपी की पहचान

मृतक की पहचान 28 वर्षीय आशीष कुमार के तौर पर हुई थी। पुलिस ने घटना को लेकर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस का ऐसा दावा है कि पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूल किया है।

गर्लफ्रेंड को लेकर दोनों के बीच हुआ झगड़ा

आरोपी ने खुलासा किया कि आशीष उसका करीबी दोस्त था। पहले दोनों असम में एक प्राइवेट कंपनी में साथ काम करते थे। उस वक्त मृतक अपने दोस्त का मोबाइल फोन इस्तेमाल कर गर्लफ्रेंड से बातचीत करता था। इसी वजह से वह युवती आरोपी के संपर्क में भी आ गई और दोनों एक दूसरे से बात करने लगे। असम में नौकरी के बाद दोनों दोस्तों ने अजमेर राजस्थान में काम किया और वहां कोई विवाद होने के बाद उन्होंने दिल्ली आकर एक कंपनी ज्वाइन कर ली। वर्तमान में वे एक कंपनी में बतौर सुपरवाइजर कार्यरत थे।

आशीष की गर्लफ्रेंड अब उससे दूरियां बना कर सुरेश से नजदीकियां बढ़ा रही थी। यह बात उसे बर्दाश्त नहीं हुई। आशीष ने युवती को उसकी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें भेज ब्लैकमेल करने की कोशिश भी की थी। यह बात सुरेश को पता चली तो उसने आशीष से तस्वीरों को डिलीट करने को कहा। दोस्त की बात को आशीष ने अनसुना कर दिया। इसलिए आरोपी ने उसे मारने की साजिश रची। आरोपी ने आशीष को बहाने से घटनास्थल पर बुलाया और जंगल में मौका मिलते ही पत्थर से हमला कर दिया। इसके बाद उसका गला भी रेंता गया। बाद में आशीष का मोबाइल फोन भी तोड़ दिया गया था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

5379487