Logo
election banner
Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये पूरा गैंग धूम फिल्म से प्रेरित है। गैंग के लीडर ने अपना नाम KTM रख लिया था क्योंकि वह हाई स्पीड बाइक पर सवार होकर लूट करता था।

Delhi Crime News: दिल्ली की क्राइम ब्रांच टीम ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने इनके पास से दो हाई स्पीड बाइक भी बरामद की है। यह गैंग फिल्म धूम से प्रेरित होकर बाइक के जरिए लूट और स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देता था। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पिछले कई दिनों से इस गैंग के बारे में जानकारी जुटा रही थी। पुलिस ने दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में कई सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला था। 

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक बदमाश अशरफ उर्फ गुल्लू जोहरीपुर में मौजूद है। इसके बाद डीसीपी क्राइम ब्रांच अमित गोयल के नेतृत्व में एक टीम तैयार की गई। टीम ने जोहरीपुर, नंद नगरी, बेहटा हाजीपुर, लोनी और यूपी के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। जहां से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। तीनों के नाम अशरफ उर्फ गुल्लू, इश्तिकार और तौफीक हैं। 

गैंग धूम फिल्म से प्रेरित 

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि पूरा गैंग फिल्म धूम से प्रेरित था। गैंग के लीडर का नाम नजाकत अली है, जो भूरा गैंग का लीडर है। उसने अपना नाम kTM रख लिया था क्योंकि वह हाई स्पी़ बाइक पर सवार होकर लूट करता था। हालांकि नज़़ाकत अली अभी फरार है। पहले ये दिल्ली, नोएडा गाजियाबाद, आगरा और कानपुर में बाइक की मदद से लूटपाट किया करता था। इसके खिलाफ 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

गिरोह चालाकी से दे रहा वारदातों को अंजाम 

जानकारी के मुताबिक, नज़ाकत इस गिरोह को बहुत चालाकी से चला रहा है। पकड़ जाने से बचने के लिए वह अपना पता, मोबाइल नंबर और बाइक बदलता रहता है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई छापेमारियां की हैं। लेकिन, वह अभी तक गिरफ्तार नहीं हो पाया है।

गैंग के लीडर ने पुलिस को किया था चैलेंज 

गैंग के सदस्य सड़क पर चलते राहगीरों से सोने की चेन और आईफोन लूट लेते थे। गैंग के लीडर नजाकर के बारे में कहा जाता है कि उसने एक बार पुलिस को चैलेंज किया था कि वह एनसीआर के लोगों को सोने की चेन पहनना बंद करवा देगा। यूपी पुलिस के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो बार गोली लगने के बाद भी वह नहीं रुका और उसने लूट और स्नैचिंग करना जारी रखा। गैंग के सभी सदस्यों को ऐसा लगता था कि अगर वह बाइक पर सवार रहेंगे तो उन्हें कोई पकड़ नहीं सकता है। इसलिए उन्हें सीसीटीवी कैमरे के सामने जाने में भी कोई झिझक नहीं होती है।

5379487