Logo
Noida Fire: नोएडा के जिला अस्पताल के सर्वर रूम में आग लग गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करना शुरू कर दिया गया। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

Noida Hospital Fire: नोएडा सेक्टर 39 से बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर जिला अस्पताल में आज बुधवार तड़के आग लग गई है। आग अस्पताल के बेसमेंट-1 के सर्वर रूम में लगी। आग लगने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। फौरन इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

जानकारी के मुताबिक आग लगने के कारण सर्वर रूम में रखी बैटरी जलकर राख हो गई और धुआं निकलने लगा। अस्पताल के बेसमेंट से धुआं निकलता देख गार्डों ने इसकी सूचना फौरन डाक्टरों को दी। मामले की सूचना डायल-112 के अलावा 102 पर दी गई है। वहीं आईसीयू, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को दूसरे तल पर शिफ्ट करने का काम शुरू हुआ।

मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया

आईसीयू के इंचार्ज, इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर और स्टाफ ने स्वजन की मदद से मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। आग लगने के दौरान एक तरफ की लिफ्ट बंद कर दी गई। वहीं, दूसरे तरफ की लिफ्ट से मरीजों को ऊपरी तल पर शिफ्ट किया गया। सूचना के बाद दमकल विभाग और स्थानीय कोतवाली की टीम पहुंचने लगे। वहीं, आग की सूचना मिलते ही सीएमएस डॉ. रेनू अग्रवाल भी मौके पर पहुंची।

ये भी पढ़ें:- नोएडा अनाथालय में लगी भीषण आग, 16 बच्चों समेत 19 लोगों को सुरक्षित निकाला

हादसे में कोई जनहानि नहीं

सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर 8 गाड़ियों को रवाना किया गया। आग अस्पताल के बेसमेंट के सर्वर रूम में लगी थी। यहां करीब 25 दिन पहले ही बैटरी को चेंज किया गया था। शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग को फायर कर्मचारियों द्वारा एक्सटिंग्विशर की मदद से पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। साथ ही स्मोक को वेंटिलेशन के जरिए बाहर निकाला गया। गनीमत की बात है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

5379487