Logo
election banner
Delhi NCR Fire: नोएडा के एक अनाथालय में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। अनाथालय में 16 बच्चों समेत 19 लोग अंदर ही फंस गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Noida Fire: दिल्ली-एनसीआर के नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां पर नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 26 में स्थित एक अनाथालय में आग लग गई है। इसमें 16 बच्चों समेत 19 लोग अनाथालय के अंदर ही फंस गए। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। फौरन इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

बिल्डिंग के निचले तल में लगी आग

जानकारी के मुताबिक, यह घटना रामकृष्ण की अनाथालय की है। आग शुक्रवार रात ढाई बजे के करीब लगी। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग की सूचना के बाद फौरन फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग जी वन बिल्डिंग के निचले तल के स्टोर में लगी थी। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि सूचना के बाद फौरन पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद कर रहे थे।

16 बच्चों और 3 केयरटेकर को सुरक्षित बाहर निकाला

इसके बाद पुलिस की टीम भी उनके सहयोग में जुट गई। नोएडा पुलिस ने बताया कि हमारी टीम ने आग की स्थिति की जानकारी ली। हमें बताया गया कि बिल्डिंग में 19 लोग हैं। पुलिस के कुछ जवान बिल्डिंग के अंदर गए ताकि वहां फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। 16 बच्चों की उम्र चार से 12 साल के बीच थी। इसके अलावा तीन केयर टेकर भी बच्चों के साथ अंदर फंसे थे। कड़ी मशक्कत के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

ये भी पढ़ें:सदर बाजार के एक घर में लगी भीषण आग, आग की चपेट में आने से दो बच्चियों की दर्दनाक मौत

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग कैसे लगी थी इसके कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उसे पता लगाने की कोशिश की जा रही है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए सीएफओ ने बताया कि गनीमत यह रही कि आग को चौथी मंजिल तक पहुंचने से पहले ही सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और आग पर भी काबू पा लिया गया। 

jindal steel
5379487