Logo
election banner
Delhi Borewell Death Case: दिल्ली के केशोपुर इलाके में जल बोर्ड के 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। युवक की मौत के मामले के एफआईआर दर्ज की गई है।

Delhi Borewell Death Case: दिल्ली के केशोपुर इलाके में दिल्ली जल बोर्ड के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरने से व्यक्ति की मौत हो गई। इस मामले में लापरवाही का केस दर्ज किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। 

मामले में एफआईआर दर्ज 

पुलिस ने बताया कि विकासपुर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले की जांच जाएगी। आगे कहा कि 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए लगभग 12 घंटे तक बचाव अभियान चलाये जाने के बाद भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। एनडीआरएफ की टीम की तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल पाई। बता दें कि रविवार शाम तक शख्स का शव बोरवेल से बाहर निकाला गया था। 

शख्स की नहीं हो पाई शिनाख्त 

इस मामले में मृत व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस शख्स की शिनाख्त करने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। मृतक की पहचान होने के बाद ही उसके घर वालों का पता चल सकेगा कि वह कहां का रहने वाला है और वह एसटीपी प्लांट के अंदर क्यों घुसा था। 

मंत्री आतिशी ने दिए जांच के आदेश 

इस संबंध में दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी का कहना था कि जिस कमरे में बोरवेल बना हुआ था। उसमें ताला लगा हुआ था और व्यक्ति ताला तोड़कर अंदर गया था। अब पुलिस इसकी जांच करेगी कि वह व्यक्ति कौन था चोर था या अपराधी। उन्होंने यह भी कहा था कि जिस जगह पर बोरवेल है वह दिल्ली मेट्रो की जगह है, लेकिन डीएमआरसी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली मेट्रो ने कभी इस जगह का इस्तेमाल नहीं किया है।  

jindal steel Ad
5379487