Logo
election banner
Dry Days in Delhi: दिल्ली सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले और प्रमुख त्योहारों को ध्यान में रखते हुए पांच ड्राई डे का ऐलान किया है।

Dry Days in Delhi: दिल्ली सरकार ने चुनावों और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए अप्रैल से जून 2024 के बीच पांच ड्राई डे घोषित किए हैं। इन पांच ड्राई डे में से तीन ड्राई डे सिर्फ अप्रैल, एक मई और एक जून में है। 

दिल्ली में मतदान खत्म होने के बाद 48 घंटे पहले 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक और फिर 4 जून, 2024 को लोकसभा चुनाव के मतगणना दिवस की वजह से ड्राई डे घोषित किया गया है। इसके अलावा, लोकसभा चुनाव की वजह से दिल्ली में 100 मीटर की दूरी के अंदर मतदान की समाप्ति होने के 48 घंटे पहले 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक ड्राई डे रहेगा। 

दिल्ली से सटे जिलों में भी बंद रहेंगी शराब की दुकानें

वहीं, राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, बागपत और गौतमबुद्ध नगर जिलों से 100 मीटर की दूरी पर लोकसभा चुनाव की वजह से 24 अप्रैल की शाम 6 बजे तक चुनाव खत्म होने के 48 घंटे पहले ड्राई डे रहेगा। इन निर्धारित दिनों के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

इन दिन रहेगा ड्राई डे

-ईद-उल-फितर- 11 अप्रैल

-राम नवमी- 17 अप्रैल

-महावीर जयंती- 21 अप्रैल

-बुद्ध पूर्णिमा- 23 मई

-ईद-उल-जुहा (बकरीद)- 17 जून

हर तीन महीने में जारी होती है ड्राई डे की लिस्ट 

दिल्ली सरकार हर तीन महीने में ड्राई डे की लिस्ट जारी करती है। दिल्ली आबकारी आयुक्त को देश की महान हस्तियों के धार्मिक त्योहारों जैसे मौकों पर ड्राई डे दिनों को अधिसूचित करने का अधिकार है। 

5379487