Logo
election banner
कांग्रेस ने बीजेपी के जहां झुग्गी वहीं मकान देने के दावे को फेल बताया है। कांग्रेस ने आरोप लगाए हैं कि डीडीए द्वारा लगातार झुग्गीवालों को उजाड़ने की कार्यवाही रुकवाने के लिए भाजपा सांसद ने गरीबों की मदद नहीं की।

Delhi: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने आरोप लगाए हैं कि डीडीए द्वारा लगातार झुग्गीवालों को उजाड़ने की कार्यवाही रुकवाने के लिए भाजपा सांसद ने गरीबों की मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि चुनावों में जहां झुग्गी वहीं मकान देने का भाजपा का दावा और वादा पूरी तरह से फेल साबित हुआ है, क्योंकि दिल्ली की झुग्गी झोपड़ियों को उजाड़ा जा रहा है।

उन्होनें कहा कि भाजपा का इतिहास रहा है कि वह हमेशा गरीबों को अकेला छाड़ देती है। उन्होंने कहा कि इस कड़कती ठंड के दौरान भी केन्द्र के इशारे पर डीडीए लगातार झुग्गीवालों को उजाड़ने की कार्यवाही कर रहा है, जबकि भाजपा सांसद चुपचाप बैठे तमाश देख रहे है। उन्होंने सवाल उठाए कि भाजपा के जहां झुग्गी वहीं मकान देने के भाजपा के नारे और वादे का क्या हुआ। चुनावों में जहां झुग्गी वहीं मकान देने का भाजपा का दावा और वादा पूरी तरह से फेल साबित हुआ है, क्योंकि दिल्ली की झुग्गी झोपड़ियों को उजाड़ा जा रहा है।

लवली ने कहा कि लागातार दो दिनों से कड़कड़डूमा और मंडावली की झुग्गियों को डीडीए द्वारा उजाड़ने की कांग्रेस पार्टी कड़ी आलोचना करती है। भाजपा की केन्द्र के 10 वर्षों के कार्यकाल में लगातार दिल्ली में सरकार द्वारा झुग्गियां तोड़ी जा रही है, जबकि भाजपा के सातों सांसद, जनप्रतिनिधि और नेता पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं, जो गरीबो के साथ विश्वासघात है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के अधीन डीडीए द्वारा बिना नोटिस दिए जे.जे. कलस्टर के गरीब लोगों को कड़कड़ती ठंड में बिना वैकल्पिक स्थान दिए उजाड़ना गैर कानूनी और मानवता की हत्या है। उन्होंने कहा कि संसद ने 20 दिसंबर, 2023 को किसी भी जेजे क्लस्टर के विध्वंस पर रोक लगाकर राजधानी के जेजे क्लस्टर में रहने वाले 50 लाख से अधिक लोगों को अगले तीन वर्षों तक राहत देने के लिए एक विधेयक पारित किया था, तो फिर किस आधार पर डीडीए पिछले दो दिनों से दिल्ली की झुग्गियों को उजाड़ने का काम कर रही है।

लवली ने कहा कि झुग्गीवालों के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा दिल्ली में राजीव रत्न आवास योजना के अंतर्गत बने हजारों मकानों को मौजूदा दिल्ली सरकार जहां एक ओर आवंटित नहीं कर रही है। वहीं, भाजपा लगातार राजधानी में गरीब लोगों को उजाड़ने पर उतारु है। डीडीए आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थित रूप से एक साजिश के तहत उन जेजे क्लस्टरों को ध्वस्त कर रही है जिनमें भाजपा का जनाधार नही है और जो भाजपा के खिलाफ अपना मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदूषण नियंत्रण मामलों की आड़ में पिछले चार दशकों से अस्तित्व में निजामुद्दीन में जेजे क्लस्टर को ध्वस्त करना भाजपा के भय का उदाहरण था।

5379487