Logo
election banner
Delhi Lok Sabha Elections 2024: पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा ने आज नामांकन किया। उनके नामांकन में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए।

Harsh Malhotra Files Nomination: दिल्ली में 25 मई को होने वाले छठे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 29 अप्रैल शुरु हो गई है। ऐसे में अब उम्मीदवारों के नामांकन करने का सिलसिला भी शुरु हो गया है। इस बीच पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा ने आज 1 मई को नामांकन किया। नामांकन से पहले उनके समर्थन में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में एक लंबा रोड शो किया। रोड शो में भारी संख्या में बीजेपी का कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

धामी बोले- हर्ष मल्होत्रा को मिलेगी बंपर जीत 

रोड शो के दौरान पुष्कर धामी ने कहा कि हर्ष मल्होत्रा पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार है। उनके समर्थन में आज भारी संख्या में लोग शामिल हुए हैं। इसके साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है। जन समर्थन को देखकर यह साफ हो गया है कि हर्ष मल्होत्रा यहां से ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि हर्ष मल्होत्रा जमीन जुड़े नेता है। उन्होंने लोगों के लिए काफी काम किया है। पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए यहां की जनता हर्ष मल्होत्रा को जीत दिलाने जा रही है।

बता दें कि पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप कुमार मैदान में हैं। हालांकि, अभी तक उनके नामांकन की तारीख तय नहीं हुई है। दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर एक साथ 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होना है। ऐसे 29 अप्रैल से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई है जो कि 6 मई तक चलेगी। उसके बाद 7 और 8 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन पत्र में कोई कमी पाए जाने पर प्रत्याशी को उसे सुधारने एक निश्चित समय सीमा दी जाएगी जिसमें वो उस कमी को पूरा कर सकते हैं। 9 मई को नामांकन पत्र वापस लिया जा सकेगा। इसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। 

5379487