Logo
election banner
Delhi Accident: महेंद्रगढ़ के बाद दिल्ली में भी स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस के चालक ने लापरवाही कर दी। अनियंत्रित बस ने स्कूटी और ऑटो को पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं।

Delhi Accident: महेंद्रगढ़ में स्कूल बस चलाने वाले ड्राइवर की लापरवाही के कारण छह बच्चों की मौत हुई, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए। ऐसा ही आज एक मामला दिल्ली से भी सामने आया है। यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस ने स्कूटी और ऑटो को पीछे से टक्कर मार दी। हादसा दिल्ली के आईटीओ पर हुआ। हादसे में स्कूटी सवार की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। हादसा इतना भीषण था कि दोपहिया वाहन चालक बस के निचले हिस्से में फंस गया। घटना में ऑटो चालक को भी कई गंभीर चोटें लगी हैं। 

आंध्र स्कूल की थी ये बस 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बस आंध्र स्कूल की थी। यह स्कूल आईटीओ पर ही स्थित है। आज सुबह यह बस बच्चों को लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। लक्ष्मी नगर की तरफ से आते समय बस चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और स्कूटी सवार को टक्कर मार दी। इसके बाद भी वो ब्रेक नहीं लगा सका, जिसके चलते ऑटो भी बस की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि यह प्राइवेट बस थी, जिसे अनुबंध के तहत रखा गया है। इस बस में न तो स्कूल के बारे में कोई जानकारी लिखी है और न ही स्कूल बस पर पीला रंग है। यह बस सफेद रंग की है।

ऑटो चालक को वाहन समेत घसीटा

इस हादसे में ऑटो भी बस के साथ घसीटता चला गया। ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं चालक को भी गंभीर चोटें लगी हैं। तेज रफ्तार बस में सवार एक बच्चे को मामूली चोट आई है। स्कूटी सवार का शव जहां पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, वहीं घायल ऑटो चालक को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

हादसे की वजह से लगा लंबा जाम

आज सुबह पीक आवर में हुई दुर्घटना की वजह से आईटीओ के विकास मार्ग पर लंबा जाम लग गया है। यहां पर लोगों को दस मिनट की दूरी तय करने के लिए आधे से एक घंटे का समय लग रहा है। पुलिस ने जानकारी मिलते ही बस और क्षतिग्रस्त वाहनों को हटा दिया है। फिलहाल, यातायात सामान्य है। मौके पर एफएसएल की टीम भी पहुंचकर दुर्घटनास्थल से तथ्य जुटा रही है। 

राजौरी गार्डन में खंभे से टकराई बस 

दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में कल यानी गुरुवार को भी ऐसा ही हादसा हुआ था। डीटीसी बस खंभे से टकरा गई थी। इस हादसे में 18 यात्री घायल हुए, जिनमें से तीन की हालत अभी तक गंभीर बताई जा रही है। 

5379487