Logo
election banner
दिल्ली पुलिस ने एल्यूमिनियम एक्सेलेटर फ्लोर प्लेट चोरी करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पहले भी पांच मामले दर्ज थे।

Delhi News: आरके पुरम पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। इसका नाम संदीप उर्फ काला बताया गया है। आरोपी की निशानदेही पर करीब दो लाख कीमत का चोरी का सामान और एक स्कूटी बरामद हुई है। आरोपी आरके पुरम इलाके का ही रहने वाला है।

सीसीटीवी कैमरे से लगा पता

पुलिस के अनुसार, 27 मार्च को एमएस सोम प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सुपरवाइजर ऋषि राज ने करीब 25 किलो वजन की दो एल्यूमिनियम एक्सेलेटर फ्लोर प्लेट चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। आरके पुरम थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार त्यागी के नेतृत्व वाली टीम ने जांच के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए।

इसके बाद एक इलेक्ट्रिक स्कूटी का पुलिस को लिंक मिला। नीले रंग की केवल छह स्कूटी दिल्ली में रजिस्टर्ड पाई गई। पुलिस ने सभी स्कूटी मालिकों की डिटेल हासिल की। इनमें एक स्कूटी गाजियाबाद की एक कंपनी के नाम पर मिली, जिसे ऑनलाइन डिलीवरी आउटलेट्स को रोजाना के हिसाब से किराए पर दिया जाता था।

इसके बाद पुलिस आरोपी संदीप तक पहुंच गई। वह आरके पुरम थाने का बीसी निकला। उस पर पांच मामलों दर्ज थे। नशे की डिमांड पूरी करने के लिए वह चोरी करता था। पुलिस ने इसकी निशानदेही पर चुराई गई दोनों फ्लोर प्लेट बरामद कर ली है।

बता दें कि पुलिस आरोपी से लगातार पूछताछ कर, यह जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि वह चोरी के सामान का क्या करता था या कहां बेचता था। इसके अलावा चोरी में उसके साथ और कौन शामिल रहता है। उसके साथ अन्य कोई और भी साथी या नहीं। वहीं, पुलिस ने आरोपी के पकड़े जाने को लेकर दावा किया है कि कई अन्य मामले भी सुलाझाए गए हैं।

5379487