Logo
election banner
Delhi Politics: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी 7 अप्रैल को देशव्यापी उपवास रखेगी। इसके साथ ही देश की राजधानी में जंतर मंतर पर आप के नेता और कार्यकर्ता भी सामूहिक उपवास रखेंगे।

AAP Hunger Strike: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लगातार सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। आप नेताओं का आरोप है कि केंद्र सरकार जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को जेल में डाल रही है। खासतौर पर आप नेताओं को जेल में डालकर पार्टी को खत्म करना चाहती है। अब इस बीच आप ने एक नया प्लान सोचा है।

7 अप्रैल को सामूहिक उपवास को ऐलान 

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में आप नेता और कार्यकर्ता रविवार 7 अप्रैल को जंतर मंतर पर इकट्ठा होंगे और सामूहिक उपवास का करेंगे। इस आयोजन को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में हम कल सभी राज्यों की राजधानी में सामुदायिक उपवास का आयोजन करेंगे।शहीद भगत सिंह के पंजाब स्थित खटकर कला गांव में आप कार्यकर्ता इस अनशन में हिस्सा लेंगे।

जंतर-मंतर पर होगा आयोजन

गोपाल राय ने आगे कहा कि दिल्ली में सुबह 11 बजे जंतर-मंतर पर उपवास शुरू होगा, जो लोग अपने शहरों या गांवों में सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे, वे घर पर ही उपवास करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि  इसके अलावा, अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नॉर्वे में रहने वाले भारतीय आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा भी हमारे नेता की भलाई और शीघ्र रिहाई के लिए उपवास करेंगे।

ये भी पढ़ें:- 'आप' सत्याग्रह की राह पर, सीएम केजरीवाल के समर्थन में 7 अप्रैल को होगा देशव्यापी अनशन

तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल

बता दें कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में 9 समन जारी करने के बाद ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद से 10 दिनों तक ईडी की रिमांड के बाद कोर्ट ने 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके बाद सीएम केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

5379487