Logo
election banner
AAP Protest: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने 7 अप्रैल को देशभर में 'सामूहिक उपवास' रखने का ऐलान किया है।

AAP Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आप के नेता  सीएम की गिरफ्तारी को किसी भी कीमत पर शांत नहीं होने देना चाह रहे हैं। गिरफ्तारी के विरोध 31 मार्च को इंडिया गठबंधन की रामलीला मैदान में महारैली किया। इस बीच अब दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ऐलान किया है कि AP के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर 'सामूहिक उपवास' रखेंगे।

देशभर में सामूहिक उपवास रखेंगे आप समर्थक

गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सात अप्रैल को देशभर में सामूहिक उपवास किया जाएगा। 7 अप्रैल को आप के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता जंतर-मंतर पर 'सामूहिक उपवास' रखेंगे। राय ने कहा कि हम लोगों से यह भी अपील करते हैं कि जो लोग CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और इस देश से प्यार करना चाहते हैं, वे भी अपने घरों, गांवों, ब्लॉकों पर 'सामूहिक उपवास' कर सकते हैं।

केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित

इसके अलावा सीएम केजरीवाल के वजन घटने को लेकर गोपाल राय ने कहा कि हम निश्चित रूप से सीएम के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। वह शुगर से पीड़ित हैं। ईडी ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और उसके बाद उनका वजन कम हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि जेल प्रशासन और डॉक्टर उनकी अच्छी देखभाल करते हैं।

संजय सिंह की जमानत पर क्या बोले गोपाल राय

इसके अलावा आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद गोपाल राय ने कहा कि मंगलवार को अदालत ने स्पष्ट कर दिया है कि बिना सबूत के, डरा-धमकाकर, दवाब में गिरफ़्तारी की गई। ये भाजपा की तानाशाही की सबसे बड़ी हार है। साज़िशकर्ताओं को मुंह की खानी पड़ी है।

संजय सिंह को बिना किसी सबूत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था और 6 महीने तक जेल में रखा गया था। राय ने आगे कहा कि सीएम केजरीवाल से पूछताछ नहीं किया गया। सीधे गिरफ्तार कर लिया गया। 31 मार्च के इंडिया गठबंधन की महारैली के बाद से ही बीजेपी की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। जनता सब देख रही है। चुनाव में इसका जवाब देगी।

5379487