Logo
election banner
Arvind Kejriwal Health Updates: आम आदमी पार्टी का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल का वजन साढ़े चार किलो कम हो गया है, जिसके चलते डॉक्टर्स ने भी चिंता जताई है। हालांकि जेल प्रशासन ने अलग ही प्रतिक्रिया दे दी है। पढ़िये यह रिपोर्ट...

Arvind Kejriwal Health Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन निरंतर घट रहा है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद से उनका वजन साढ़े चार किलो कम हो गया है, जिसके चलते डॉक्टर्स ने भी चिंता जताई है। यही नहीं, आतिशी ने तो अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब होने का हवाला देकर बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है।

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने एक्स पर लिखा कि अरविंद केजरीवाल एक severe diabetic हैं। स्वास्थ की समस्याओं के बावजूद वे देश की सेवा में 24 घंटे लगे रहते थे। उन्होंने आगे लिखा कि गिरफ्तारी के बाद से अब तक अरविंद केजरीवाल का वजन साढ़े चार किलो कम हो गया है, जो कि बेहद चिंताजनक है।

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें जेल में डालकर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हो गया तो पूरा देश ही नहीं बल्कि भगवान भी उन्हें (बीजेपी) माफ नहीं करेगा।

तिहाड़ में आने के बाद से वजन कम नहीं हुआ

उधर, मीडिया रिपोर्ट्स में जेल अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि अरविंद केजरीवाल जब से तिहाड़ जेल में आए हैं, उनके वजन में गिरावट नहीं आई है। एक अधिकारी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के जेल आने पर वजन चेक किया गया था, जो कि 55 किलो था और अब दोबारा से जांचा गया तो 55 किलो ही वजन मिला है। यही नहीं उनका शुगर लेवल भी नॉर्मल है। वे बैरक में सफाई कार्य, वॉक, योगा और ध्यान क्रियाएं कर रहे हैं।

यानी पूछताछ के दौरान कम हुआ 4.5 किलो वजन

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उनसे दस दिन तक ईडी ने पूछताछ की। एक अप्रैल को उन्हें दोबारा से राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। अब 'आप' के दावे और तिहाड़ अधिकारियों के दावों को सच माना जाए तो अरविंद केजरीवाल का साढ़े चार किलो वजन ईडी से पूछताछ के दौरान गिरा है। 

5379487