Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सचिन और द्रविड से आगे निकले यूनिस, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पहले दिन पाकिस्तान ने चार विकेट पर 304 रन बनाए

सचिन और द्रविड से आगे निकले यूनिस, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
अबु धाबी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी या फिर यूं कहें 'ओल्डमैन' दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जमाकर सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का एक खास रिकॉर्ड तोड़ डाला। यह 35 वर्ष की उम्र के बाद टेस्ट क्रिकेट में उनका 13वां शतक है। इसके अलावा कप्तान मिसबाह उल हक के साथ यूनिस खान की साझेदारी ने भी एक नया रिकॉर्ड बना डाला है।
आपको बता दें कि बीमारी के कारण पहले टेस्ट में बाहर बैठने वाले यूनिस खान ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने चार विकेट पर 304 रन बना लिए हैं और यूनिस खान 127 रन बनाकर आउट हुए जबकि मिसबाह 90 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
यूनिस खान दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए, कार्लोस ब्रैथवेट की गेंद पर रोस्टन चेज ने उनका कैच लपका। यूनिस ने आउट होने से पहले नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। 35 साल से ज्यादा उम्र में टेस्ट में सबसे ज्यादा सेंचुरी की रिकॉर्ड यूनिस खान ने अपने नाम कर लिया है।
ये हैं रिकॉर्ड्स
यूनिस खान ने 35 साल की उम्र पार करने के बाद यह 13वां टेस्ट शतक जड़ा है। उन्होंने इस मामले में राहुल द्रविड़, ग्राहम गूच और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। इन तीनों के नाम पर 35+ उम्र के बाद 12 सेंचुरी दर्ज हैं।
35+ उम्र के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में मिसबाह उल हक तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे ग्राहम गूच और सचिन तेंदुलकर ही हैं। मिसबाह के 4055 रन हो गए हैं जबकि ग्राहम गूच के 4563 और सचिन तेंदुलकर के 4139 रन हैं। मिसबाह फिलहाल नॉटआउट हैं और तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।
मिसबाह और यूनिस खान ने मिलकर अब तक 3156 रनों की टेस्ट साझेदारी की है। किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों की जोड़ी द्वारा जोड़े गए ये सबसे ज्यादा रन हैं। दोनों ने मिलकर मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान के 3137 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा। इसके अलावा इन दोनों के बीच 15 बार शतकीय साझेदारी हो चुकी है, जो एक पाकिस्तानी रिकॉर्ड है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top