Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया की सबसे महंगी फाइट आज, आमने-सामने होंगे मेवेदर और मेकग्रेगर

मुकाबला लास वेगास के टी मोबाइल अरीना में खेला जाएगा।

दुनिया की सबसे महंगी फाइट आज, आमने-सामने होंगे मेवेदर और मेकग्रेगर
X

अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में एक भी मैच नहीं हारने वाले बॉक्सिंग लैजेंड फ्लॉयड मनी मेवेदर इतिहास के सबसे महंगे मुकाबले में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार कोनोर मैकग्रेगोर से भिड़ेंगे।

यह महामुकाबला भारतीय समयानुसार रविवार शाम 6:30 बजे से शुरू होगा। इस बॉक्सिंग मुकाबले को इतिहास का सबसे बड़ा इवेंट कहें, तो गलत नहीं होगा। दो दिग्गजों की इस फाइट में अरबों रुपयों की राशि दांव पर लगी होगी।

इसे भी पढ़े:- विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017: सिंधु और श्रीकांत ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

49 मुकाबलों में से मेवेदर एक भी नहीं हारे हैं और इनमें से 26 बाउट उन्होंने नॉकआउट जीती हैं। वहीं, मैकग्रेगोर की बात करें तो उन्होंने कुल 24 बाउट में से तीन ही हारे हैं और 21 में जीत हासिल की है।

इनमें से 18 बार कोनोर ने नॉकआउट जीत हासिल की हैं। मेवेदर और मैकग्रेगोर के बीच होने वाली इस फाइट का ऐलान दो महीने पहले जून में किया गया था। बॉक्सिंग का यह हाई प्रोफाइल मुकाबला लास वेगास के टी मोबाइल अरीना में खेला जाएगा।

12 राउंड के इस मुकाबले का लाइव प्रसारण 200 से ज्यादा देशों में होगा। करीब 1 अरब लोगों तक इस मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा।

मुकाबले की सभी टिकटें बिकी

स्टेडियम की बात करें, तो 20,000 दर्शकों की क्षमता वाले टी मोबाइल अरीना स्टेडियम में इस मैच के लिए टिकटों की कीमत 100 डॉलर से 250 डॉलर (यानी करीब 6400 रुपए से लेकर 16 हजार तक) रखी गई है। फाइट के प्रमोटर्स की मानें, तो इस फाइट को देखने के लिए 100 फीसदी दर्शक यहां मौजूद होंगे।

इसे भी पढ़े:-महान फुटबॉलर वेन रूनी ने लिया संन्यास, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड

मेवेदर पर 3832 करोड़ रुपए का दांव

फाइट के प्रमोटर्स की मानें, तो इस फाइट में मेदवेदर पर 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 3832 करोड़ रुपए दांव पर लगे हैं। एमएमए अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप के मुख्य कार्यकारी डाना वाइट के मुताबिक, यह पहली बार है, जब इस प्रकार की फाइट में इतना पैसा दांव पर लगा हो।

मेवेदर का रिकॉर्ड 49-0 का है। इसका मतलब वह अपना लगातार 50वां मुकाबला जीतने की उम्मीद के साथ रिंग में उतरेंगे। फ्लॉयड मेवेदर 2008 में WWE के पीपीवी नो वे आउट में नजर आए थे।

उन्होंने रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच लड़ रहे बिग शो की पिटाई की थी। उनकी कुल संपत्ति 380 मिलियन डॉलर है और वो एक फाइट के लिए 100 मिलियन डॉलर लेते हैं जोकि करीब साढ़े 6 अरब रूपये बनता है। मैनी पैकियावो के साथ 2015 में हुई फाइट के लिए उन्हें करीब 150-200 मिलियन डॉलर मिले थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story