Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप खेलने के लिए इन टीमों को हराना होगा

दो बार की चैम्पियन रही वेस्टइंडीज टीम 2019 में होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए बुधवार से हरारे में शुरू हो रहे क्वालीफायर मुकाबले में खेलेगी।

दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप खेलने के लिए इन टीमों को हराना होगा

दो बार की चैम्पियन रही वेस्टइंडीज टीम 2019 में होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए बुधवार से हरारे में शुरू हो रहे क्वालीफायर मुकाबले में खेलेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अगले विश्व कप को दस टीमों तक सीमित रखने के विवादित फैसले की सबसे बुरी गाज 1975 और 1979 के चैम्पियन वेस्टइंडीज पर ही गिरी है।

विश्व कप 2007 में 16 टीमों ने भाग लिया था जबकि 2011 और 2015 में 14 टीमें ही खेली थी। क्रिकेट की आर्थिक महाशक्ति भारत 2007 विश्व कप में तीन मैचों के बाद ही बाहर हो गया था जिससे आईसीसी को काफी घाटा भी उठाना पड़ा। अब 2019 और 2023 में नये प्रारूप के तहत टीमों को कम से कम नौ मैच खेलने को मिलेंगे।

इसे भी पढ़े: वीरेन्द्र सहवाग की पत्नी आरती है बला की खूबसूरत, देखिए चुनिंदा 10 तस्वीरें

अभी तक शीर्ष आठ टीमों की ही 47 दिन तक इंग्लैंड और वेल्स में चलने वाले इस टूर्नामेंट में जगह पक्की है। वेस्टइंडीज शीर्ष दस में नहीं है जिससे उसे क्वालीफायर खेलना पड़ रहा है। इसमें उसके मुकाबिल अफगानिस्तान, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, स्काटलैंड, हांगकांग, पापुआ न्यू गिनीया, नीदरलैंड, यूएई और नेपाल होंगे । यह क्वालीफायर टूर्नामेंट 25 मार्च तक चलेगा।

Share it
Top